पूर्णिया: होटल होली डे इंटरनेशनल के कमरे से मिली डॉक्टर पुत्र की लाश, सवाल- मृतक ने होटल को ही क्यों चुना

-मृतक से कमरे में कौन-कौन मिलने गया था.
-मृतक को खाना किस वेटर ने दिया था.
-मृतक के सोने से पहले कमरे में कौन गया था.
-मृतक के कॉल डिटेल्स,होटल के सीसीटीवी फुटेज और पोस्टमार्टम रिपोर्ट का पुलिस को है इंतजार.



पूर्णिया(राजेश कुमार झा): शहर के RN साह चौक स्थित एक आवासीय होटल के कमरा नम्बर 203 के पंखे से लटकी हुई चूनापुर के डॉ साकेत कुमार राय (53 वर्ष) की लाश मिली है। कमरा अंदर से बंद था.पुलिस ने काफी जोर से दरवाजे को धक्का देकर खोला तो पंखे के सहारे गमछे से लटका हुआ शव मिला. मृतक के पांव के नीचे फर्श पर खून के कतरे पसरे थे.बेड पर उनका मोबाइल व टेबल पर थाली में कुछ जूठन पड़ा था.डॉ0 साकेत कुमार राय पेशे से चिकित्सक नहीं थे.इन्होंने रूस से मेडिकल की पढ़ाई पूरी की थी और फिर खेती-बाड़ी करवाने लगे थे.सुसाइड की वजह का पता नहीं चल पा रहा है.परिजन भी कुछ नहीं बता रहे थे.इधर, घटना की सूचना मिलते ही सदर SDPO आनंद कुमार पांडे, कार्यपालक दंडाधिकारी सदर जानकी कुमारी,सहायक खजांचीहाट थानाध्यक्ष अमित कुमार ने पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच मामले की जांच की.SP दया शंकर ने बताया कि होटल के कमरा नम्बर 203 के पंखे से लटकी लाश मिली है. परिजन थाने में क्या मामला दर्ज करवाते हैं,उसी अनुसार पुलिस जांच व कार्रवाई करेगी.

शनिवार की शाम आवास से निकले थे

परिजनों के अनुसार डॉ साकेत कुमार राय शनिवार की शाम DAV स्कूल के पीछे स्थित अपने आवास से निकले थे.देर शाम जब घर नहीं पहुंचे तो बेटे प्रत्यूष राय ने फोन पर उनसे बात की.उन्होंने सिर्फ इतना बताया कि RN साह चौक के पास एक होटल में रुके हैं और फोन काट दिया.रात के लगभग 10 बजे बेटे ने फिर फोन किया तो रिंग होता रहा लेकिन फोन रिसीव नहीं हुआ.बेटे ने समझा कि पिता सो गए होंगे. रविवार सुबह 10 बजे फिर उनके मोबाइल पर फोन किया गया तो रिसीव नहीं हुआ.उसके बाद सभी उन्हें खोजने घर से निकल गए. RN साह चौक के होटल होली डे इंटरनेशनल में काउंटर पर बैठे स्टाफ ने फोटो देखकर बताया कि वे शनिवार शाम को यहां आए हैं और कमरा नम्बर 203 में हैं.

कमरे पर बाहर से ढक-ढकाए तो कमरा नहीं खुला.होटल के मैनेजर ने भी बताया कि हमलोगों ने भी कमरा खुलवाने का प्रयास किया लेकिन अंदर से कमरा बंद है.होटल मैनेजर अखिलेश कुमार पांडे ने सहायक खजांची हाट थाना पुलिस को इसकी सूचना दी.सूचना मिलते ही सहायक खजांची हाट थानाध्यक्ष अमित कुमार पुलिस बल के साथ होटल पहुंचे और जांच की.उन्होंने होटल के कर्मचारियों से भी पूछताछ की.इसके बाद सभी उनके कमरे के पास गए और खटखटाया लेकिन कोई आवाज नहीं आई तब जाकर होटल मैनेजर अखिलेश कुमार पांडे ने पुलिस को इसकी सूचना दी.जानकारी मिलने पर पहुंचे अधिकारियों के सामने दरवाजा खुलवाया गया तो अंदर साकेत राय की लाश पंखे से लटकती मिली.लाश देखते ही परिजन रोने-बिलखने लगे.पुलिस ने पंखे से लटक रही लाश को नीचे उतारा और पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया.

सुसाइड के पीछे पारिवारिक कलह का अंदेशा

होटल के कमरे में साकेत कुमार राय की पंखे से लटकी लाश मिलने के बाद लोग कई तरह की चर्चाएं कर रहे हैं.कुछ लोग पारिवारिक कलह के कारण ऐसा कदम उठाने का अंदेशा व्यक्त कर रहे हैं.हालांकि परिजन अभी कुछ भी नहीं बता रहे हैं.पुलिस भी पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार कर रही है.अब पुलिस की जांच के बाद ही यह खुलासा होगा कि किस परिस्थिति में साकेत राय ने यह कदम उठाया.SDPO आनंद पांडे ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही कुछ पता चल पाएगा.होटल का सीसीटीवी फुटेज भी देखा गया है.पुलिस सभी बिंदुओं पर जांच कर रही है.