13.1 C
Delhi
Homeबिहारपूर्णियाँबेगूसराय : नगर निगम क्षेत्र में बुडको के कार्यशैली पर सांसद प्रतिनिधि...

बेगूसराय : नगर निगम क्षेत्र में बुडको के कार्यशैली पर सांसद प्रतिनिधि ने उठाए सवाल

- Advertisement -

सांसद प्रतिनिधि अमरेन्द्र कुमार अमर ने बेगूसराय नगर निगम क्षेत्र में बुडको के कार्यशैली पर सवाल उठाते हुए गुणवत्ता की जांच की मांग की है।

बेगूसराय/विनोद करण : केन्द्रीय मंत्री गिरिराज सिंह के निर्देश पर उनके सांसद प्रतिनिधि अमरेंद्र कुमार अमर ने हस्तक्षेप करते हुए नगर विकास विभाग तथा एजेंसी की कार्यप्रणाली पर कड़ा ऐतराज जताया है। उन्होंने कहा है कि नगर निगम क्षेत्र में सिवरेज तथा जल नल योजना के तहत विगत दो वर्षो से दयनीय है।

टुटी सड़कों से जाम की स्थिति बदतर होती जा रही है। भाजपा नेता सह सांसद प्रतिनिधि अमरेंद्र कुमार अमर ने कहा कि मुख्यमंत्री की बैठक से पूर्व कारगिल भवन में उपमुख्यमंत्री रेनू देवी द्वारा आयोजित समीक्षा बैठक में नगर की नारकीय स्थिति के बारे में जोरदार ढंग से इस समस्या को उन्होंने उठाया था। उन्होंने कहा कि सीवरेज योजना के तहत एक तरफ जहां गुणवत्तापूर्ण कार्य नहीं हो रहे हैं वहीं दूसरी तरफ एजेंसी मनमाने ढंग से सड़कों को तोड़ रही है।

नए कार्य प्रारंभ करने से पहले तोड़े गए सड़कों का निर्माण नहीं किया जा रहा है। इस कारण शहर में जाम की स्थिति बन गई है। पूरा शहर चलने लायक नहीं है। दिन भर जाम की स्थिति बनी रहती है।
इस संबंध में बुडको के कार्यपालक अभियंता को अभिलंब एजेंसी के साथ बैठक कर इकरारनामा के शर्तों का पालन करने तथा गुणवत्तापूर्ण कार्य करने का निर्देश दिया गया है।

कार्यपालक अभियंता को स्पष्ट कहा गया है कि जब तक शहर के सड़कों का रेस्टोरेशन नहीं हो जाता तब तक नया काम प्रारंभ नहीं किया जाए। सांसद प्रतिनिधि ने नागरिकों से भी अपील की कि एजेंसी के इस तरह के गैर जिम्मेदाराना कार्य व्यवहार के खिलाफ अपने अपने मोहल्लों में आपत्ति दर्ज कराएं।

उन्होंने जिलाधिकारी से अविलंब इस विषय पर बैठक बुलाकर आवश्यक निर्देश देने की मांग की है। ज्ञातव्य हो कि पिछले 2 वर्षों से जल नल एवं सीवरेज के नाम पर पूरे शहर के सभी मोहल्लों में सड़कों को तोड़ दिया गया वहां पर घटिया सामग्री का प्रयोग कर जैसे-तैसे जल नल और सीवरेज के पाइप बिछाए जा रहे हैं। इस कार्य में लगी एजेंसी बेलगाम है और इसके संबंध में जिलास्तर से पहल किए जाने की आवश्यकता है। उन्होंने बडको व्दारा किए गए कार्यों की जांच की मांग की है।

- Advertisement -






- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -