32.1 C
Delhi
Homeबिहारपूर्णियाँFollow Up: ग्रेनेड लांचर एवं AK-47 तस्करी मामले में NIA/ATS/IB सहित पांच...

Follow Up: ग्रेनेड लांचर एवं AK-47 तस्करी मामले में NIA/ATS/IB सहित पांच बड़ी सुरक्षा एजेंसियां जुटी जांच में

- Advertisement -spot_img

पूर्णिया/(राजेश कुमार झा): ग्रेनेड लांचर एवं AK 47 जैसे अत्याधुनिक आग्नेयास्त्र एवं गोलियों की तस्करी के मामले में देश की सबसे बड़ी सुरक्षा एजेंसियां पूर्णिया में जांच के लिए जुट गई है .बताते चलें कि NIA/ATS/IB सहित पांच सुरक्षा एजेंसियों ने अपनी जांच शुरू कर दी है. सूत्रों की माने तो ये सुरक्षा एजेंसियां गिरफ्तार तीनों तस्करों से काफी लंबी पूछताछ कर रही है. सूत्रों के मुताबिक सुरक्षा एजेंसियों को नेपाल के भी कनेक्शन मिले है.

इसको लेकर नेपाल से भारत आने वाले सभी सीमाओं में चौकसी काफी बढ़ा दी है. लोकसभा चुनाव के मद्देनजर पूरे बिहार में सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट हो गई है. बताते चलें कि विगत 7 फरवरी को पूर्णिया के दालकोला चेकपोस्ट पर पुलिस ने एक टाटा सफारी गाड़ी को चेकिंग के दौरान रोका गया लेकिन पुलिस की चेकिंग को देखते हुए गाड़ी में सवार तीनों लोग भागने लगे लेकिन पुलिस मुस्तैदी ने किसी को भी भागने का मौका नही दिया और तीनों को गिरफ्तार कर लिया.

जब गाड़ी की तलाशी ली गई तो पुलिस के भी होश उड़ गए. पुलिस ने गाड़ी से एक AK 47, दो ग्रेनेड लांचर सहित 1800 गोलियां बरामद की. पूछताछ के क्रम में तीनों ने बताया कि सभी आर्म्स पटना के मुकेश सिंह और संतोष का है. तीनों गिरफ्तार तस्कर ने बताया कि ये सभी आर्म्स विभिन्न नक्सली संगठनों को सप्लाई दी जाती है. फिलहाल सुरक्षा एजेंसियां तीनों तस्कर से पूछताछ कर रही है।

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -