15.1 C
Delhi
Homeबिहारपूर्णियाँपूर्णिया पुलिस की महत्वपूर्ण उपलब्धि, अंतरजिला कुख्यात सुपारी किलर हुआ गिरफ्तार

पूर्णिया पुलिस की महत्वपूर्ण उपलब्धि, अंतरजिला कुख्यात सुपारी किलर हुआ गिरफ्तार

- Advertisement -

पूर्णिया (राजेश कुमार झा) : दिनांक-27.11.2021 को हॉस्पिटल रोड स्थित शंकर दास का बालू सीमेंट का डिपो पर ट्रक नंबर BR 11GB 8609 के चालक बबलू राय पिता बुद्धों राय साकिन -सौनदीप थाना -भवानीपुर जिला -पूर्णिया को समय करीब 1:06 पर ट्रक पर ही गोली मारकर हत्या कर दिया गया था, जिस संबंध में अज्ञात के विरुद्ध धमदाहा थाना अंतर्गत कांड दर्ज किया गया था।

मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस अधीक्षक पूर्णिया दयाशंकर द्वारा अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी धमदाहा श्री रमेश कुमार एवं परि0 पुलिस अधीक्षक आनंद मोहन गुप्ता के नेतृत्व में एक पुलिस टीम का गठन किया गया। जिसके सदस्य थानाध्यक्ष धमदाहा पु0नि0 रंजन कुमार सिंह, पु0अ0नि0 सूरज प्रसाद, परि0 पु0अ0नि0 बबीता कुमारी, स0अ0नि0 धर्मेंद्र कुमार सिंह, सिपाही सरोज कुमार (तकनीकी शाखा)आदि थे।

गठित पुलिस टीम के द्वारा त्वरित कार्रवाई एवं वैज्ञानिक अनुसंधान के आधार पर आज दिनांक-05.01.22 को हत्या में संलिप्त तीन अपराध कर्मी को गिरफ्तार किया गया। अनुसंधान के क्रम में यह पाया गया कि वादी गोपाल राय (मृतक का सगा भाई )एवं मृतक बबलू राय के बीच 2009 से ही जमीन संबंधी विवाद चल रहा था। मृतक बबलू राय ने इन्हें जमीन से बेदखल कर दिया था, जमीन को लेकर दोनों भाई के बीच कई बार मारपीट भी हुआ था। माह जुलाई 2021 में मृतक बबलू राय ने गोपाल राय का महोगनी का पेड़ भी काट दिया था।

जिसके कारण दोनों भाई के बीच विवाद बना हुआ था.इसी रंजिश को लेकर गोपाल राय ने अपने खलासी नीतीश कुमार साकिन इटहरी थाना आलम नगर जिला मधेपुरा के साथ अपने भाई का हत्या करने का योजना बनाया, तब नीतीश ने अपने चार साथी के साथ मिलकर घटना कारित करने का योजना बनाया जिसमें ₹112000 रुपया पर बात फाइनल हुआ।

हत्या करने से पहले ₹50000 एडवांस के रूप में नीतीश के माध्यम से अपराधी कुंदन को दिया गया.घटना के दिन दो मोटरसाइकिल से चार अपराधी जिसमें एक हंक मोटरसाइकिल पर सवार (1) बमबम कुमार मेहता पिता- मनोहर मेहता साकिन- फूलपुर छब्बू बासा थाना- पुरैनी जिला – मधेपुरा.02.रंजन कुमार सचिन पुरैनी मधेपुरा इन दोनों एवं दूसरा मोटरसाइकिल पर सवार कुंदन कुमार एवं रोशन कुमार सवार होकर अपने घर से भवानीपुर आए और गोपाल राय के संग नीतीश के बताए अनुसार टीकापट्टी गए और वहां से ही मृतक का ट्रक का पीछा करना शुरू किया।

टीकापट्टी एवं धमदाहा के बीच में मारने का मौका नहीं मिला तत्पश्चात मौका देखकर शंकर दास के बालू गिट्टी के ट्रक का दुकान पर हंक मोटरसाइकिल नजदीक से सटाया और बमबम कुमार मेहता उतरकर ट्रक में घुसकर मृतक बबलू राय को गोली मार दिया तथा उनके साथ में आए रंजन कुमार, रोशन कुमार एवं कुंदन कुमार आस-पास में ही थे। घटना कारित करने के बाद इन सभी लोग भवानीपुर होते हुए अपने घर चले गए, घटना में प्रयुक्त देसी कट्टा अपराधी रंजन कुमार के पास रखा गया था। उसके बाद चारों अपराधी द्वारा बबलू राय की हत्या करने की सूचना दे दिया गया और बकाया ₹62000 का मांग किया

गोपाल राय ने बकाया राशि अपराधियों को घटना के बाद दे दिया, घटना के शाम से गोपाल राय अपना फोन बंद कर दिया और अपने परिवार के लोगों को बताएं मेरा मोबाइल खो गया है.जिस मोबाइल को पुलिस द्वारा बरामद कर लिया गया है। जिससे घटना की पुष्टि हुई है और गिरफ्तार तीनों अभियुक्तों के द्वारा घटना कारित करने के बाद स्वीकारोक्ति बयान में स्वीकार किया गया है। शेष अपराध कर्मियों की गिरफ्तारी हेतु पुलिस छापेमारी कर रही है, विधि सम्मत कार्रवाई पूर्ण करते हुए गिरफ्तार अभियुक्तों को न्यायिक हिरासत में भेजने की कार्रवाई की जा रही है।


गिरफ्तारी :
(1) बमबम कुमार मेहता पिता- मनोहर मेहता साकिन- फूलपुर छब्बू बासा थाना- पुरैनी जिला – मधेपुरा।

(2) कुंदन कुमार पिता- राधे पासवान साकिन- इटहरी थाना- आलम नगर जिला- मधेपुरा।

(3) गोपाल राय पिता- बुद्ध राय( मृतक का सगा भाई ) साकिन- सोनदीप थाना -भवानीपुर जिला-पूर्णिया

बरामदगी :-
(1) Hunk मोटरसाइकिल

(2) मोबाइल -03

- Advertisement -






- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -