14.1 C
Delhi
Homeबिहारपूर्णियाँपूर्णिया : ADM की अध्यक्षता में सात दिनों के अंदर नियोजित शिक्षकों...

पूर्णिया : ADM की अध्यक्षता में सात दिनों के अंदर नियोजित शिक्षकों के मामले की निष्पक्ष जांच करने का निर्देश जारी किये : डीएम राहुल कुमार

- Advertisement -


पूर्णिया (राजेश कुमार झा) : जिले में नियोजित शिक्षकों द्वारा धरना, प्रदर्शन और घेराव को लेकर जिला शिक्षा विभाग की काफी फजीहत हो रही है, मामले की गम्भीरता को देखते हुए जिलापदाधिकारी राहुल कुमार ने एक टीम गठित कर निष्पक्ष जांच कराने का निर्देश जारी किये है!

बताते चलें कि नियोजन इकाई और शिक्षा विभाग की टकराहट में आज 300 नियोजित शिक्षकों का पूरा कैरियर दावँ पर लग गया है, गौरतलब है कि जुलाई 2021 में 52 पंचायत से 300 शिक्षकों का नियोजन इकाई के द्वारा चयन कर शिक्षा विभाग को भेज दिया गया था! लेकिन 6 महीने के बाद शिक्षा विभाग ने सभी 300 शिक्षकों की नियुक्ति पर प्रश्रचिन्ह लगा दिया!

शिक्षा विभाग ने सभी नियुक्ति को रद्द करने की अनुशंसा कर दी.जब इस बात की जानकारी हुई तो नियोजित शिक्षकों ने शिक्षा विभाग का घेराव कर जोरदार प्रदर्शन किया! मामले की गम्भीरता की देखते हुए इसकी जानकारी सदर एसडीओ राकेश रमन और एसडीपीओ सदर एस0 के0 सरोज को दी गई! दोनों वरीय पदाधिकारी ने अविलंब शिक्षा विभाग कार्यालय पहुंचकर जिला शिक्षा पदाधिकारी श्यामबाबू राम और शिक्षक संघ के नेता अरविंद कुमार सिंह एवं नियोजित शिक्षक के साथ बैठक कर तत्काल मामले को ये कहते हुए समाप्त किया कि शिक्षक संघ द्वारा एक मेमोरेंडम निदेशक शिक्षा विभाग को भेज कर इसकी दुबारा जांच की मांग की जाय!

बहरहाल इस मामले को लेकर शिक्षक संघ और नियोजित शिक्षकों ने जिलापदाधिकारी राहुल कुमार को दिये.जिलापदाधिकारी राहुल कुमार ने मामले की गम्भीरता को देखते हए अविलंब ADM की अध्यक्षता में दो सदस्य DPM (स्थापना) एवं जिला शिक्षा पदाधिकारी सहित तीन सदस्यीय टीम गठित कर सात दिनों के अंदर पूरे मामले की निष्पक्ष जांच कर सात दिनों के अंदर रिपोर्ट देने का निर्देश दिए है.

- Advertisement -






- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -