32.1 C
Delhi
Homeबिहारपूर्णियाँपूर्णिया : बच्चों में हो रहे वायरल फीवर को लेकर स्वास्थ्य विभाग...

पूर्णिया : बच्चों में हो रहे वायरल फीवर को लेकर स्वास्थ्य विभाग हाईअलर्ट, पल-पल की जानकारी ले रहे है डीएम राहुल कुमार

- Advertisement -

पूर्णिया:-12 सितंबर(राजेश कुमार झा)वायरल फीवर को लेकर जिले का स्वास्थ्य विभाग हाईअलर्ट है.GMCH के मेडिकल सुपरिंटेंडेंट डॉ0 विजय कुमार ने एक बुलेटिन जारी कर कहा कि वायरल फीवर से घबराने की जरूरत नही है.इसे ज्यादा पैनिक न बनाएं.

डॉक्टर्स और नर्सेस 24 घण्टे बच्चों की देखभाल में लगे है.बताते चलें कि 24 घण्टे में 20 और बच्चे के आने से अस्पतालों में चिकित्सा सुविधा को बढ़ा दी गई है. वैसे राजकीय मेडिकल कॉलेज में वायरल फीवर से ग्रसित बच्चों के इलाज के लिए सभी तरह की सुविधा उपलब्ध करा दिया गया है.डाक्टर और नर्स को 24 घंटे ड्यूटी पर लगा दिया गया है.

मरीजों की संख्या बढ़ी

गंभीर रूप से बीमार बच्चों के लिए अलग से सभी तरह की दवा और आक्सीजन भी उपलब्ध करा दिया गया है.लेकिन बढ़ते मरीजों की संख्या को लेकर विभाग के लिए चिंता का विषय बन गया है. शनिवार को दिन के चार बजे तक वायरल फीवर से ग्रसित 11 बच्चे भर्ती हुए थे.लेकिन शाम के बाद अचानक मरीजों की संख्या बढ़ गई है.

17 बच्चों का चल रहा इलाज

मेडिकल कॉलेज बच्चा वार्ड के नोडल पदाधिकारी सह बच्चा रोग विशेषज्ञ डॉ. प्रेम प्रकाश ने बताया कि रात के आठ बजे तक आठ बच्चे और भर्ती हुए हैं.जिसमें एक बच्चे की स्थिति काफी गंभीर होने से मौत हो गई और एक बच्चे की हालत को देख भागलपुर रेफर कर दिया गया है.अब बच्चा वार्ड में वायरल फीवर से ग्रसित 17 बच्चों का इलाज चल रहा है, जिसमें कुछ बच्चे गंभीर हैं,लेकिन खतरे से बाहर है.

- Advertisement -


- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -