पूर्णिया : माल महराज के और मिर्जा खेले होली…मेरे विधायकों से चल रही है सरकार…दम है तो अपनी कुब्त से सरकार बनाकर दिखायें…पढ़ें ओबैसी का जोरदार हमला

पूर्णियाँ

पूर्णिया:-18 मार्च(राजेश कुमार झा) मेरे विधायकों से चल रही है सरकार.दम गया तो अपनी कुब्त से सरकार बनाकर दिखाए.अपने बिहार दौरे पर पूर्णिया पहुंचे ओबैसी ने नीतीश और तेजस्वी पर जोरदार हमला करते हुए कहा कि “माल महराज के और मिर्जा खेले होली”.उन्होंने कहा कि मैं खुशकिस्मत हूँ कि पिछला विधानसभा चुनाव में मेरी पार्टी को आपार जनसमर्थन मिला.मैं सीमांचल की जनता का शुक्रगुजार हूं.मैं हमेशा सीमांचल का ऋणी रहूंगा.बताते चलें कि बिहार में दो दिवसीय सीमांचल दौरे पर आए असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi on Seemanchal Tour) ने लालू यादव की आरजेडी पर जमकर हमला बोला.

उन्होंने एआईएमआईएम के विधायकों को तोड़ने के मुद्दे पर जमकर खिंचाई की.शनिवार को पूर्णिया के बायसी और डगरुआ में कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि ”नीतीश कुमार ने 22 वर्षों तक बीजेपी का साथ दिया और आज मुझे बीजेपी का बी टीम बता रहे हैं.” इस बार ओवैसी के निशाने पर भाजपा से ज्यादा सीएम नीतीश कुमार और लालू यादव रहे. ओवैसी ने कहा कि सीमांचल के चार विधायकों को लालू के बेटे ने खरीद लिया लेकिन सीमांचल के साथ न्याय नहीं हुआ.पूर्णिया में दोनों ही पार्टी की रैली हुई लेकिन सीमांचल के विकास को लेकर कुछ नहीं बोला गया. उन्होंने कहा कि सीमांचल के विकास का मुद्दा, सड़क से सदन उठाते रहेंगे. इस संबोधन के बाद वह अमौर प्रखंड के खाड़ी घाट में जनसभा को संबोधित करेंगे.ओवैसी ने आगे कहा कि 2020 विधानसभा चुनाव में आप लोगों ने एआईएमआईएम (AIMIM) के पांच विधायकों को जिताया, लेकिन क्या हुआ आप सब ने देखा.

उनमें से चार विधायकों को दौलत की बदौलत खरीद लिया गया. लेकिन मैं बता देना चाहता हूं कि उनके मंसूबों को मैं कामयाब नहीं होने दूंगा. ”सीमांचल की जनता को इंसाफ मिलना चाहिए,भारत में कोई पासमांदा इलाका है तो वो सीमांचल की सरजमीं पर है. भारत के इतिहास में नीतीश कुमार का नाम बीजेपी को मजबूत करने वालों में लिखा जाएगा.जब गुजरात जल रहा था तब नीतीश रेल मंत्री थे वहां पर भी उन्होंने बीजेपी को मजबूत किया.”- असदुद्दीन ओवैसी, एआईएमआईएम चीफ

अपने संबोधन में ओवैसी ने बिहार के सीएम नीतीश कुमार पर भी निशाना साधा. उन्होंने नीतीश पर बीजेपी को मजबूत करने का आरोप लगाया. ओवैशी ने कहा कि नीतीस कहते हैं AIMIM मुसलमानों की पार्टी है, लेकिन नीतीश की हैसियत भी तो कुशवाहा और कुर्मी के बिना कुछ भी नहीं है. बिहार में महागठबंधन के साथ मिलकर उन्होंने भले ही सरकार बना ली है. लेकिन, आज बिहार में बीजेपी को मजबूत करने में उनका सबसे बड़ा योगदान है.पूर्णिया के बायसी में लोगों को संबोधित करते हुए ओवैसी ने कहा कि जब तक सीमांचल के लोगों को इंसाफ नहीं मिल जाता हमारी लड़ाई जारी रहेगी. उन्होंने कहा कि मैं वादा करता हूं कि आपके लिए, आपके हक के लिए मेरी लड़ाई जारी रहेगी. आज मैं इसलिए यहां हूं क्योंकी मुझे आपकी लड़ाई लड़नी है. आपका हक आपको दिलाना है. इसलिए आज मैं यहां आया हूं.

एआईएमआईएम पार्टी द्वारा कुल 11 सूत्री मांग पत्र तैयार किया गया है, जिसे लेकर पार्टी सुप्रीमों असदुद्दीन ओवैसी जनता के बीच पहुंचने वाले हैं. इन मांगों में कई चीजें जैसे पूर्णिया कमिश्नरी में हाईकोर्ट बेंच की स्थापना, किशनगंज जलालगढ़ रेलवे लाइन के काम की शुरुआत, अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय को फंड दिया जाएगा, पूर्णिया एयरपोर्ट निर्माण के लिए जमीन दिलाने का कार्य, सीमांचल में नदी तटों पर पुल बनाने की पहल और अन्य कई शामिल है.