पूर्णिया: अखबार हॉकर्स का आज से शुरू हुआ हड़ताल

0
192

पूर्णिया/(राजेश कुमार झा): कमीशन बढ़ाओ नही तो अखबार नही बांटेंगे. आज से हॉकरों की हड़ताल शुरू कर दिया शंखनाद. नही बटेंगे से आज से 50 हजार अखबार.सुबह की चाय के साथ अखबार पढ़ने वालों के लिए बहुत ही बुरी खबर है.जबतक हॉकरों की हड़ताल रहेगी अखबार नही बटेंगी. बताते चलें कि पूर्णिया जिला हॉकर एसोसिएशन वालों ने आज से अखबार बांटना बंद कर दिया है.

हॉकर एसोशिएशन की मांग है कि हमलोगों को 1 रूपये 50 पैसे कमीशन चाहिए. फिलहाल हमलोगों को 1 रुपये 25 पैसे ही मिलते है. विगत 6 महीनों से हमलोग कम्पनी को 25 पैसे बढ़ाने के लिए कह रहे है.लेकिन हमलोगों को सिर्फ आश्वाशन के अलावे कुछ नही मिला. इसके अलावे हॉकर एसोसिएशन ने दुर्घटना बीमा एवं पेंशन की भी मांग कर रहे है.

अब सबसे बड़ा सवाल ये है की पाठक तक अखबार कैसे पहुंचेगी. इसका इंतजाम कम्पनी को फिलहाल स्वयं ही करनी पड़ेगी. अन्यथा पाठक के लिए ये एक बड़ी समस्या बन जाएगी.दूसरी बड़ी बात की मैनेजमेंट अभी इस पर क्या कदम उठाएगी, कैसे अखबार पाठक के घरों तक पहुंचेगा.

फिलहाल इस पर विचार कर कुछ रास्ता निकालने की सोच रही है लेकिन मैनेजमेंट अभी हॉकर एसोशिएशन से कोई भी बातचीत करने को तैयार नही लग रही. जिससे हॉकर एसोशिएशन में काफी आक्रोश दिख रहा है।