पूर्णिया : शपथग्रहण होने के बाद एक्टिंग में आया पूर्णिया प्रेस क्लब…जमीन की दलाली करने वाला फर्जी प्रेस क्लब अध्यक्ष सहित सभी सदस्यों का चेहरा हुआ बेनकाब…अब बाजार से वसूली पर लगेगा लगाम…पढ़ें पूरी खबर

पूर्णियाँ

पूर्णिया:-27 मई(राजेश कुमार झा)पूर्णिया प्रेस क्लब के पदाधिकारियों का लोकतांत्रिक तरीके से हुए चुनाव का शुक्रवार को शपथ ग्रहण समारोह आयोजित किया गया.कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रमंडलीय पत्रकार संघ के अध्यक्ष सह पूर्णिया प्रेस क्लब के संरक्षक दीपक कुमार दीपू ने की.वहीं मंच संचालन पूर्णिया प्रेस क्लब के उपाध्यक्ष प्रवीण भदौरिया ने किया।
कार्यक्रम में सभी निर्वाचित पदाधिकारियों को प्रमंडलीय अध्यक्ष श्री दीपू के द्वारा पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई गई। कार्यक्रम की शुरुआत पूर्णिया के नामचीन स्मृति शेष पत्रकारो के तैलचित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर शुरुआत की गई.इस दौरान स्मृति शेष पत्रकारों के परिजनों को स्मृति चिन्ह एवं शॉल देकर सम्मानित की गई।

लोकतांत्रिक व्यवस्था में हुए चुनाव एवं शपथ ग्रहण की सराहना मुख्य अतिथि के तौर पर पहुंचे सभी वक्ताओं ने किया.इस मौके पर अधिवक्ता दिलीप कुमार दीपक ने कहा कि यह बहुत बड़ी बात है कि आज के कार्यक्रम की शुरुआत दिवंगत पत्रकार को याद कर शुरू की गई, यह परंपरा आगे भी चलते रहना चाहिए। वही अधिवक्ता गौतम वर्मा ने कहा कि पूर्णियाँ प्रेस क्लब का चुनाव जिस तरह लोकतांत्रिक तरीके से किया गया. उसकी चर्चा पूरे बिहार में है। सभी पत्रकारों को एकमंच पर लाने के लिए संघ को शुभकामनाएं दी।

कार्यक्रम को संबोधित करते शिक्षाविद एस.एम झा ने कहा कि प्रेस क्लब भवन की बदहाली को देखते हुए अब लगता है कि इस चुनाव से प्रेस क्लब के भवन के दिन बहुत जल्द ही बहुरंगे होंगे। प्रोफेसर गौरी कांत झा ने कहा कि पत्रकारों को हमेशा किताब पढ़ने की आदत डालनी चाहिए, ताकि जिज्ञासा निरंतर बनी रहे। वहीं सिविल सोसाइटी के अध्यक्ष अरविंद कुमार सिंह ने कहा कि पत्रकार लोकतंत्र के चौथे स्तंभ है और लोकतांत्रिक तरीके से हुए चुनाव से समाज मे एक अच्छा मैसेज गया है।

जिसका सिविल सोसाइटी और पेंशनर समाज सराहना करती है। मंचासीन प्रसिद्ध सर्जन डॉक्टर संजीव कुमार ने पूर्णियाँ प्रेस क्लब के गठन और लोकतांत्रिक व्यवस्था में हुए चुनाव की सराहना किए और अपनी शुभकामना दिया। इस मौके पर ब्यवसाई संघ गुलाबबाग के रतन कुमार गुप्ता, ऐमरा के नवनीत केडिया, दिलीप चौधरी, राजद नेत्री सुशीला भारती, राजकुमार चौधरी, अभिमन्यु कुमार मन्नू, दिनकर स्नेही, अरुण कुमार वर्मा, पत्रकार रमेश कुमार सिंह, बमशंकर झा आदि उपस्थित थे। इस मौके पर बनमनखी से आएं बुजुर्ग पत्रकार बम शंकर झा को पूर्णिया प्रेस क्लब के नवनिर्वाचित पदाधिकारियों ने उनके आगमन पर आभार व्यक्त करते हुए उन्हें सम्मानित किया।

पत्रकारों के हितों के लिए काम करना हमारा एजेंडा: मिथलेश सिंह
पूर्णियाँ प्रेस क्लब के नवनिर्वाचित अध्यक्ष मिथलेश कुमार सिंह ने कहा कि पत्रकारों के हितों के लिए काम करना ही हमारा मुख्य एजेंडा है। उन्होंने कहा कि मुझे यह कहने में कोई हिचक नहीं है कि पूर्णियाँ में पत्रकारों का 2 गुट है, जिससें पत्रकारों की प्रतिष्ठा का दिन ब दिन ह्रास होता जा रहा है। और हम हँसी के पात्र बनते जा रहे है। उन्होंने सभी पत्रकार से एक छत के नीचे आने का आह्वान भी किया। उन्होंने कहा कि हम चाहते है कि पत्रकारों के लिए एक कोष का गठन हो, जिससे जरूरतमंदों को आर्थिक मदद हो सकें।

शपथ लेने वाले पदाधिकारी
अध्यक्ष:-
मिथिलेश कुमार सिंह
उपाध्यक्ष:-
प्रवीण भदोरिया, रमेश कुमार सिंह, बम शंकर झा, शरद कुमार साह, इरफान कामिल
महासचिव:-
मुकेश कुमार श्रीवास्तव
सचिव:-
मोहित पंडित, अमित कुमार,अमित रंजन, राहुल कुमार, पंकज झा, संजय सिंधु, नियाज अहमद कासमी, स्मित कुमार
संयुक्त सचिव:- सरवन कुमार ,जलज कुमार, शंकर पोद्दार,मनीष वर्मा सुबोध कुमार
कोषाध्यक्ष:-
धर्मेंद्र कुमार लाठ
उप कोषाध्यक्ष:-
अखिलेश जयसवाल एवं तकनिकी पदाधिकारी अमित कुमार सिंह