पूर्णिया पुलिस को मिली बड़ी सफलता, एक AK-47 दो ग्रेनेड लांचर के साथ तीन तस्कर गिरफ्तार

0
292

पूर्णिया(राजेश कुमार झा): पूर्णिया पुलिस की अब तक कि सबसे बड़ी कामयाबी.एक AK 47,दो अत्याधुनिक ग्रेनेड लांचर सहित 1800 गोलियों के साथ तीन कुख्यात तस्कर चढ़ा पुलिस के हत्थे.लोकसभा चुनाव को लेकर पूर्णिया पुलिस हाई अलर्ट.डीजीपी गुप्तेश्वर पाण्डे ने पूर्णिया पुलिस की इतनी बड़ी कारवाई के लिये करेंगे सम्मानित.

बताते चलें कि विगत दो दिन पहले पूर्णिया पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर बायसी अनुमंडल के दालकोला चेकपोस्ट पर मणिपुर से आ रही टाटा सफारी गाड़ी को चेकिंग के लिए रोका.

पुलिस की जबरदस्त चेकिंग को देखकर गाड़ी में बैठे तीनो लोग भागने लगे.लेकिन पुलिस की जबरदस्त घेराबंदी को देखकर तीनो भागने में सफल नही हो सके.पुलिस ने तीनों को गिरफ्तार कर गाड़ी से 600 CCOT-9.96 गोली को बरामद कर पूछताछ शुरू की.पुलिस की पूछताछ में तीनों ने अपना मुंह खोला दिया.

तीनो ने पुलिस को बताया कि ये सभी गोलियां पटना के मुकेश सिंह और संतोष सिंह को देना है.उसके बाद पूर्णिया पुलिस की एक टीम को पटना भेज दिया गया.लेकिन वहाँ पुलिस के पहुंचने से पहले ही मुकेश और संतोष अंडरग्राउंड हो गया.लेकिन पूर्णिया पुलिस अधीक्षक विशाल शर्मा को तीनो तस्कर द्वारा बताए कुछ बातें खटकने लगी.

उसके बाद पुलिस ने तीनों तस्कर से ये पूछा कि इतनी गोली है तो इसके हथियार भी सप्लाई करते हो तो उन तीनों तस्कर ने कहा नही.लेकिन जब सख्ती से पूछताछ की तो तीनों गिरफ्तार तस्करों ने बताया कि सफारी गाड़ी में छह बॉक्स बनाये गए है.जब पुलिस ने उन छह बॉक्स को खोला तो पुलिस के भी होश उड़ गए.

उन छह बॉक्स से पुलिस ने एक AK 47,दो अत्याधुनिक ग्रेनेड लांचर सहित 1200 गोलियां बरामद की.पुलिस अधीक्षक विशाल शर्मा ने बताया कि इन तीनो का मणिपुर के आतंकवादी सगठन NSCN से ताल्लुक रखते है.

जिसका सम्बन्ध बिहार के दो कुख्यात तस्कर मुकेश सिंह और संतोष सिंह से है.पुलिस फिलहाल सभी बिंदुओं पर जांच कर रही है.