राहुल गांधी ने कुमार आशीष को पहले प्रियंका की टीम में किया इन, फिर किया बाहर, जानिए वजह

0
798

पटना : बिहार यूथ कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष कुमार आशीष पर 24 घंटे के अंदर कार्रवाई की गई. मंगलवार को ही आशीष को प्रियंका गांधी के साथ पूर्वी उत्तर प्रदेश में सह प्रभारी नियुक्त किया गया था. अब राहुल गांधी ने हटा दिया है. संगठन महासचिव के सी वेणुगोपाल ने एक चिट्ठी जारी कर यह जानकारी सार्वजनिक की.

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने बिहार यूथ कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष कुमार आशीष पर पहले भरोसा जताया। लेकिन उनके बारे में जब असलियत पता चली तो उन्‍होंने एक्‍शन लेने में भी तनिक भी देरी नहीं की। कुमार आशीष को प्रियंका गांधी की टीम से एक झटके में बाहर कर दिया।

के सी वेणुगोपाल की चिट्ठी में साफ तौर से लिखा गया है, कि कांग्रेस अध्यक्ष की सहमति से कुमार आशीष की नियुक्ति रद्द की जाती है. उन्हें प्रियंका गांधी वाड्रा के पूर्वी उत्तर प्रदेश की कमेटी से भी तत्काल बाहर किया जा रहा है. कुमार आशीष की जगह पर सचिन नायक की नियुक्ति की जा रही है.

दरअसल कुमार आशीष 2005 में प्रश्‍न पत्र आउट करने के मामले में जेल जा चुके हैं। पटना पुलिस ने आशीष को गिरफ्तार किया था। हथकड़ी लगी तस्‍वीर भी वायरल हुई थी। यह बात फिर से मीडिया में आते ही सियासत तेज हो गई। पार्टी में ही कई लोग इससे नाराज चल रहे थे. चुनावी साल होने की वजह से कांग्रेस किसी भी तरह का जोखिम उठाना नहीं चाहती, ताकि विरोधियों को उसे मुद्दा बनाने का मौका मिले.