सासाराम: सड़क हादसा में युवक की मौत, ग्रामीण हुए आक्रोशित

0
144

सासाराम/प्रतिनिधि: बिक्रमगंज थाना क्षेत्र के बिक्रमगंज डेहरी मार्ग पर धारुपुर गाव के पास सड़क दुर्घटना में युवक की मौत हो गई। मृतक धारूपुर गांव के धर्मेंद्र कुमार उर्फ गब्बर सिंह 25 वर्ष बताई जाती है ।रविवार की सुबह की घटना है। युवक टहलने के क्रम में अपने घर की ओर आ रहा था। तभी बिक्रमगंज की ओर से आ रही तेज रफ्तार से बाइक चालक ने ठोकर मार दी। जिससे युवक की घटनास्थल पर ही मौत हो गई।

लेकिन ग्रामीण जनता के द्वारा संतुष्टि के लिए बिक्रमगंज के निजी अस्पताल करुणा हॉस्पिटल में ले जाया गया! लेकिन वहां के चिकित्सकों के द्वारा युवक को मृत घोषित किया गया! स्थानीय प्रशासन को मौत की घटना की जब जानकारी हुई तो लाश को कब्जे में लेकर सदर अस्पताल सासाराम पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया ! बिक्रमगंज थाना अध्यक्ष प्रियरंजन से फोन से वार्तालाप होने पर उनके द्वारा बताया गया कि बाइक चालक की गिरफ्तारी की कोई सूचना नहीं है! उसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस प्रशासन छानबीन कर रही है! खबर लिखे जाने तक उसकी गिरफ्तारी की कोई सूचना नहीं है।

जब इसकी सूचना मृतक के परिजन को दिया गया तो उसके परिवार में मातम पसर गया! जिससे गांव में मातम पसर गया! इस घटना को लेकर ग्रामीण लोगों में काफी आक्रोश देखी जा रही है! मृतक के परिजन और ग्रामीण जनता का कहना है बाइक चालक डी ह रा अधौरा का बताया जाता है! बाइक चालक का उम्र लगभग 12 से 13 वर्ष बताया जाता है! ग्रामीण सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बाइक चालक अस्पताल में रखा गया है! सूत्रों के आधार पर बताया जाता है कि चिकित्सकों के द्वारा बाइक चालक को थाना के हवाले कर दिया जाएगा।

घटना का अंजाम देने वाला अभी नाबालिक है! परिजन और ग्रामीण जनता ओं के द्वारा कहना है कि प्रशासन की घोर लापरवाही के कारण यह घटना प्रतिदिन घटित हो रही है! प्रशासन के द्वारा अनियंत्रित चलाए जा रहे बाइक चालकों पर किसी भी प्रकार का कोई त्वरित कार्यवाही नहीं किया जाता है! जिससे अनियंत्रित होकर गाड़ी चालक मौत की घटना का अंजाम देकर चले जाते हैं! मृतक के परिजन और ग्रामीण जनता के द्वारा बिक्रमगंज चौक को जाम किया गया! इस विदारक घटना को देख कर पूरे ग्रामीण जनता ओं में प्रशासन के खिलाफ काफी आक्रोश देखी जा रही है।

और ग्रामीण जनता ओं के द्वारा सुधार करने के लिए बातें कहीं जा रही है! आने वाले दिनों में इस त र ह की घटना ना हो! इस पर प्रशासन को लगाम लगाना होगा के घटना के बाद ग्रामीणो ने बिक्रमगंज चौक को जाम केेर बवाल काटा । ग्रामीण लोगों के द्वारा पुलिस प्रशासन से यह मांग रखी गई की अनियंत्रित चला रहे वाहन चालक के ऊपर कोई ठोस कार्रवाई हो! मौके पर बिक्रमगंज थाना अध्यक्ष प्रियरंजन से ग्रामीण जनता ओं ने आए दिन हो रही घटनाओं को लगाम लगाने के लिए बात कही गई! थानाध्यक्ष प्रिया रंजन ने बताया कि इसके लिए पुलिस प्रशासन काफी मुस्तैद है।

उन्होंने कहा की बाइक चालक गिरफ्त में लेकर उसके अभिभावक को और गाड़ी मालिक को त्वरित गिरफ्तार कर जेल भेज दिया जाएगा! वाहन चालक नाबालिक के कारण चालक को कस्टडी में रखकर उसके पिता को और गाड़ी मालिक को गिरफ्तार कर जेल भेजा जाएगा! बिक्रमगंज प्रखंड विकास पदाधिकारी ने मृतक के परिजन को सहायता राशि देने की बात कही! उन्होंने बताया कि आलाकमान के अधिकारियों से इस बिंदु पर बात हुई है! उनके द्वारा बताया जा रहा है बताया जाता है कि मृतक के परिजन को राशि दी जाएगी।

मृतक के परिजन ने प्रखंड विकास पदाधिकारी और बिक्रमगंज डीएसपी से सवाल उठाते हुए कहा गया कि चला रहे अनियंत्रित बाइक चालकों के ऊपर कंट्रोल किया जाए! इस बात की पुष्टि करते हुए प्रखंड विकास पदाधिकारी और डीएसपी बिक्रमगंज के द्वारा कहा गया इसके बारे में प्रशासनिक अधिकारी और आला अधिकारियों के द्वारा ठोस कदम उठाया जा रहा है।

उन्होंने यह भी बात कही इस पर कंट्रोल करने के लिए बिक्रमगंज थाना और बिक्रमगंज चौक पर सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे और साथ ही बिक्रमगंज चौक पर सीसीटीवी कैमरे के लिए कंट्रोल रूम बनाए जाएंगे यही स्थिति बिक्रमगंज समस्त जनता को 15 से 20 दिनों के अंतराल पर देखने को मिल जाएगा! बिक्रमगंज थाना अध्यक्ष, प्रखंड विकास पदाधिकारी और बिक्रमगंज डीएसपी ने ग्रामीण जनता को समझा बुझाकर जाम को हटवाया गया।