34.1 C
Delhi
Homeबिहाररोहतास: अनुमंडल के सभी प्रखंडों में टीकाकरण महाअभियान शुरू

रोहतास: अनुमंडल के सभी प्रखंडों में टीकाकरण महाअभियान शुरू

- Advertisement -spot_img

बिक्रमगंज/रोहतास : मंगलवार को अनुमंडल क्षेत्र के सभी प्रखंडों में टीकाकरण महाअभियान शुरू । बिक्रमगंज , सूर्यपुरा एवं काराकाट प्रखंड क्षेत्र के 63 टीकाकरण केंद्रों पर 13 हजार 200 वैक्सीन देने का रखा गया लक्ष्य । इसकी जानकारी देते हुए बिक्रमगंज अनुमंडलीय अस्पताल के स्वास्थ्य प्रबंधक अशोक कुमार ने बताया कि स्थानीय प्रखंड में कुल 20 टीकाकरण केंद्र बनाए गए है ।

जिसमें सभी केन्द्रों पर कुल मिलाकर 4200 लोगों को वैक्सीन देने का लक्ष्य रखा गया है । सभी टीकाकरण केन्द्रों पर स्वास्थ्य कर्मियों के द्वारा ससमय टिका देने का कार्य शुरू किया गया । बीएचएम ने बताया कि कुल 20 टीकाकरण केन्द्रों पर खबर लिखे जाने तक तीन हजार लोगों को वैक्सीन दिया जा चुका है । बाकी टिका देने का कार्य सभी केन्द्रों पर जारी है ।

वही सूर्यपुरा पीएचसी के बीएचएम मोहम्मद इरफान खान ने बताया कि उक्त प्रखंड में कुल 08 केंद्र बनाए गए है । जिसमें स्वास्थ्य कर्मियों के द्वारा अभी तक 1100 लोगों को वैक्सीन दे दिया गया है । उन्होंने बताया कि अभी टिका देने का कार्य सभी केन्द्रों पर चल रहा है । वही काराकाट प्रखंड मुख्यालय गोडारी सीएचसी के बीएचएम कौशलेंद्र शर्मा ने बताया कि स्थानीय प्रखंड में कुल 35 टीकाकरण केंद्र बनाए गए है ।

जिसमें कुल 7200 लोगों को वैक्सीन देने का लक्ष्य रखा गया है । जिसमें अभी तक स्वास्थ्य कर्मियों के द्वारा 5355 लोगों को वैक्सीन दिया जा चुका है । बाकी सभी केन्द्रों पर वैक्सीन देने का कार्य चल रहा है । मौके पर सभी 63 केन्द्रों पर स्थानीय अस्पताल के स्वास्थ्य कर्मी एवं डाटा ऑपरेटर मौजूद थे ।

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -