चुनाव निष्पक्ष और भयमुक्त कराना सरकार का दायित्व

0
103

सहरसा /रमन ठाकुर : चुनावी आहट को लेकर कोसी प्रमंडलीय मुख्यालय गुरुवार को गर्म रहा। सूबे के चीफ सेक्रेटरी दीपक कुमार और डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय कोसी के तीनों जिले के वरीय अधिकारियों से आगामी चुनाव और low ऑर्डर को लेकर समीक्षा कर रहे थे। अधिकारियों ने निर्देश दिया की हर हाल में चुनाव निष्पक्ष और भयमुक्त होना चाहिये। ये सरकार का दायित्व है कि वो इस मसले पर खड़ी उतरेगी की चुनाव में स्पष्ट पारदर्शिता है।

डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने स्पष्ट कहा कि चुनाव स्पष्ट और पारदर्शिता के बीच होगी। जितने भी वारंटी है उनकी कुर्की जब्ती किया जाये। कोई भी बचने न पाये। लोकतंत्र का महापर्व पूर्णतया निष्पक्ष और भयमुक्त होगा। कई घंटों की चली मैराथन बैठक में कोसी प्रमंडल के तीनों जिले के एसपी और डीएम मौजूद थे। इसके अलावे कृषि, बिजली और किसानों की समस्या की समाधान को लेकर भी उच्चस्तरीय वार्ता हुई।

इस बैठक में सीएस दीपक प्रसाद, डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय के अलावे गृह विभाग के आमिर सुबहानी, आपदा प्रबंधन के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत, सूबे के निर्वाचन पदाधिकारी रच. आर श्रीनिवास के अलावे वरीय अधिकारी एन. विजयलक्ष्मी, विनोद सिंह गुंजियाल, दरभंगा रेंज के आईजी पंकज दराद, कोसी डीआईजी सुरेश चौधरी, कोसी प्रमंडल कमिश्नर आस्संगबा चुबा आओ सहित तमाम अधिकारी मौजुद थे।