कोसी को मुम्बई से जोड़ने वाली ट्रेन को किया रवाना: सांसद पप्पू यादव

0
125

सहरसा/प्रतिनिधि: कोसी को सीधे मायानगरी मुम्बई से जोड़ने वाली ट्रेन सहरसा बांद्रा हमसफर एक्सप्रेस को मंगलवार को स्थानीय सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव ने हरी झंडी दिखाकर सहरसा जंक्शन से रवाना किया। ब्रॉडगेज बनने के कई वर्ष बाद कोसी इलाके के लिए सीधे ट्रैन सेवा बहाल हुई है। पहले यह ट्रेन बांद्रा से पटना तक चलती थी। जिसे स्थानीय सांसद पप्पू यादव की मांग पर रेल मंत्रालय ने इसे सहरसा तक परिचालन करने का फैसला किया। इस ट्रेन के परिचालन से उन लोगों को काफी सुविधा होगी जो इसके अभाव में परेशानियों का सामना करते थे।

ट्रैन को हरी झंडी दिखाने के अलावे सांसद ने सहरसा जंक्शन पर कई यात्री सुविधाओं का भी शुभारम्भ किया। रेलवे के मुताबिक अब सहरसा में एक दो के अलावे तीन चार नम्बर के प्लेटफॉर्म भी यात्रियों के लिये उपलब्ध करा दिया गया है। सांसद ने मायानगरी ट्रैन को हरी झंडी दिखाने के बाद कहा कि उनका प्रयास और भी रेल सुविधा लोगों को मुहैया कराने का है। मालूम हो कि बड़ी रेल लाइन बने एक दशक बीत गए लेकिन सहरसा या कोसी का रेल सेवा से पश्चिम रेलवे मुम्बई से जुड़ाव नहीं हो पाया था।

सांसद ने लोगों को आश्वस्त किया कि आने वाले समय मे और भी सुविधाएं लोगों को मिलेगी। इस मौके पर समस्तीपुर रेल मंडल के वरीय अधिकारियों के साथ जन अधिकार पार्टी एवम युवा शक्ति के गणेश यादव, सुनील यादव, जिबु आलम, समीर पाठक, जितेंद्र भगत, अनवर सिद्दीकी, पंकज यादव सहित अनेक लोग मौजूद थे।