समस्तीपुर: ट्रक मालिक एवं चालक को बंधक बनाकर लूटा गया 6 लाख का सामान

0
120

समस्तीपुर(डॉ राजन वर्मा): थाना  की पुलिस ने  मुजफ्फरपुर से पटना जा रही आटे से लदी एक ट्रक को बदमाशों द्वारा रास्ते मे  चालक एवं मालिक को बंधक बनाकर  बल्लोचक गांव के समीप बदमाशों द्वारा अपने साथ लाए गए ट्रक पर लूटे गए आटे के बोरो को अनलोडिंग  करने के फिराक में लगे एक अंतर्राज्यीय गिरोह के सदस्य को गिरफ्तार कर लूट की घटना को विफल करने में कामयाब हुई है।साथ ही  थाने की पुलिस ने मौके पर बंधक बनाए गए ट्रक चालक एवं मालिक को ट्रक के केविन से मुक्त कराया।

जबकि पुलिस को देखते ही गिरोह के तीन सदस्य अनलोडिंग के लिए अपने साथ लाए ट्रक को लेकर फरार हो गए। जिनकी गिरफ्तारी के लिए थाने की पुलिस द्वारा सभी ठिकानों पर छापेमारी की जा रही। इस संदर्भ में थाने पर आयोजित संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए डीएसपी कुंदन कुमार ने बताया कि पुलिस निरीक्षक सह थानाध्यक्ष प्रवीण कुमार मिश्रा आज अहले सुबह गस्ती पर थे। इसी क्रम में उन्हें उक्त गांव के समीप सड़क किनारे खड़ी ट्रक UP-67T-0635 को देख जब उन्हें संदेह हुआ तो वे रुके इसी क्रम में ट्रक पर से तीन बदमाश कूदकर अपने साथ लाए ट्रक से फरार हो गए।

साथ ही  ट्रक के केबिन से बंधक बनाए गए बदमाशों द्वारा ट्रक चालक एवं मालिक को मुक्त कराया। वहीं मौके पर कटिहार जिले के बराई थाना क्षेत्र के गोरियाई टोला निवासी मोहम्मद अली के पुत्र मोहम्मद जमाल को गिरफ्तार किया है, जो यूपी के एक गिरोह के सदस्य हैं ।साथ ही डीएसपी ने बताया कि गत 12 दिसंबर को उजियारपुर थाना क्षेत्र के राष्ट्रीय उच्च पथ 28 स्थित चाँदचौर गांव के समीप लाखों रुपए मूल्य के 248 बोरा चीनी से लदे ट्रक की लूट के मामले में भी गिरफ्तार बदमाश ने अपनी संलिप्तता स्वीकार की है। वहीं मौके पर पुलिस निरीक्षक सह थानाध्यक्ष प्रवीण कुमार मिश्रा ने बताया कि ट्रक पर लदे आटे का मूल्य करीब ₹600000 है। जिसके आलोक में आगे की कार्रवाई की जा रही है।