समस्तीपुर के रायपुर बुजूर्ग पंचायत में मोतियाबिंद शिविर का आयोजन

0
96

समस्तीपुर/सरायरंजन: प्रखंड के रायपुर बुजूर्ग पंचायत स्थित पंचायत सरकार भवन पर आज निःशुल्क नेत्र शिविर का आयोजन किया गया. स्थानीय विधायक एवं बिहार विधान सभा के अध्यक्ष विजय कुमार चौधरी के प्रयास से आयोजित इस मोतियाबिंद शिविर में 200 से अधिक रोगियों को मुफ्त में इलाज एवं दवा आदि का प्रबंध किया गया है.

इसका उद्घाटन विधान सभा अध्यक्ष के निजी सचिव रजनीकांत चौधरी समेत जदयू के प्रखंड अध्यक्ष रामाश्रय प्रसाद, जिला पार्षद हरेराम सहनी, जदयू सहकारिता प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष राम कुमार झा एवं छात्र जदयू के पूर्व जिला अध्यक्ष मुकेश कुमार ने संयुक्त रूप से किया. उद्घाटन के बाद विधान सभा अध्यक्ष के निजी सचिव राजनीकांत चौधारी ने बताया कि शिविर में आये सभी मरीजों को ने केवल जांच-पड़ताल ही मुफ्त में किया जायेगा.

बल्कि इन सबों को दवा के साथ-साथ रहने खाने की भी व्यवस्था पूरी तरह से कर दी गयी है. उन्होने बताया कि गांव में रहने वाले गरीब तबके के लोग शहरों में आंख से संबंधित बीमारी की चिकित्सा के लिए नहीं जा पाते है. ऐसी स्थिति में उन्हें अपने क्षेत्र में चिकित्सा व्यवस्था उपलब्ध करायी जा रही है. इस मौके पर काफी संख्या में स्थानीय लोग भी उपस्थित थे.