भारत-पाक के बीच तनाव को देखते हुए, समस्तीपुर रेल मंडल में हाईअलर्ट जारी

0
139

समस्तीपुर/आर.कौशलेंद्र: समस्तीपुर रेल मंडल का कार्य क्षेत्र सीमावर्ती नेपाल से जुड़ा होने के कारण एवं भारत-पाकिस्तान के बीच तनाव को देखते हुए पूरे रेल मंडल में हाईअलर्ट घोषित कर दिया गया है. इसको लेकर आरपीएफ एवं जीआरपी के द्वारा सभी प्रमुख ट्रेनों के साथ-साथ रेल गाड़ियो पर भी नजर रखी जा रही है. इसको लेकर आरपीएफ के जवानों द्वारा खोजी कुत्ते की मदद से तलाशी अभियान भी चलाया जा रहा है.

बताया गया है कि समस्तीपुर रेल मंडल के मुख्य सुरक्षा आयुक्त अनशुमान त्रिपाठी के नेतृत्व में पूरे मंडल के सभी प्रमुख रेलवे स्टेशनों के अलावा रेल गाड़ियो में भी संदिग्ध यात्रियो पर नजर रखने के साथ-साथ समानों की तलाशी भी ली जा रही है. बताया गया है कि समस्तीपुर रेल मंडल का अधिकांश कार्यक्षेत्र एवं सीमा नेपाल से सटा हुआ है.

भारत-पाकिस्तान के बीच सीमा पर बढ़े तनाव के मद्देनजर सुरक्षा के दृष्टिकोण से यह कदम उठाया गया है. इसमें डॉग स्कॉयड की भी मदद ली जा रही है. जो विस्फोटक पदार्थो को सूंघकर जांच-पड़ताल कर रही है. इसके दौरान यात्रियो से किसी भी संदिग्ध व्यक्ति को देखने या उसकी गलत हड़कत की जानकारी देने के लिए 108 नंबर पर कॉल करने की भी सलाह दी जा रही है.