स्वर्ण व्यवसायी के घर से हुए लूट का पुलिस ने किया पर्दाफाश, 15 किलो चांदी के आभूषण के साथ चार अपराधी गिरफ्तार

0
91

समस्तीपुर/(आर. कौशलेन्द्र): जिले के विभूतिपुर थाना अंतर्गत सिंघिया घाट बाजार के स्वर्ण व्यवसायी रंजीत कुमार के घर से 9 दिनों पूर्व अपराधियो द्वारा किये गए लूट का उदभेदन पुलिस द्वारा कर लिया गया है. इस घटना में पुलिस ने 15 किलो चांदी के आभूषण के अलावा अन्य सामानों को भी बरामद करते हुए इसमें संलिप्त चार अपराधियो को गिरफ्तार भी किया है. इस घटना की जानकारी देते हुए पुलिस अधीक्षक हरप्रीत कौर ने बताया कि गत 9 फरवरी को सशस्त्र अपराधियो ने सिघिंया घाट के स्वर्ण व्यवसायी रंजीत कुमार को बंधक बनाकर उनके व्यवसायिक प्रतिष्ठान एवं घर से 15 किलाग्राम चांदी के आभूषण समेत कुछ अन्य समानों को लूट लिया था.

इस मामले  में 10 फरवरी को प्राथमिकी दर्ज करके रोसड़ा अनुमंडल के डीएसपी नेतृत्व में एक विशेष टीम का गठन किया गया था. टीम में शामिल पुलिसकर्मियों द्वारा आधुनिक तरीकें से जांच-पड़ताल करके इसमें संलिप्त अपराधियो की खोजबीन की जाने लगी. इसी के आधार पर जांच-पड़ताल को आगे बढ़ाते हुए पुुुलिस ने सबसे पहले मुजफ्फरपुर जिला के मिठनपुरा थानाक्षेत्र के रहने वाले अपराधी अमन सिंह को गिरफ्तार किया. पूछताछ के बाद उसके स्वीकारोक्ति बयान के आधार पर इसमें शामिल अन्य तीन अपराधियो को भी पुलिस ने धर दबोचा.

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि गिरफ्तार अन्य अपराधियो में अमन सिंह के अलावा समस्तीपुर जिले के घटहो थाना अंतर्गत घटहों गांव का रहने वाला चंदन कुमार, जिले के विधापतिनगर थाना क्षेत्र के मउ बाजार का रहने वाला मिथुन साह एवं घटहों के ही राजकुमार साह को पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया गया है. एसपी के मुताबिक गिरफ्तार किये गए अपराधियो के उपर कई थानाक्षेत्र में आपराधिक मामले भी दर्ज है. एसपी ने यह भी  जानकारी दी है कि लूटे गए 15 किलो चांदी के आभूषण समेत 4 मोबाईल भी बरामद किया गया है.