36.1 C
Delhi
Homeबिहारदेशद्रोह से संबंधित फेसबुक पर पोस्ट डालने को लेकर लोग हुए आक्रोशित,...

देशद्रोह से संबंधित फेसबुक पर पोस्ट डालने को लेकर लोग हुए आक्रोशित, SP ने किया गिरफ्तार

- Advertisement -spot_img

समस्तीपुर(मो0 जमशेद): जिले के एक असमाजिक तत्व के व्यक्ति द्वारा सोशल मीडिया पर पुलवामा में शहीद हुये जवानों के खिलाफ फेसबुक पर रविवार को आपत्तिजनक टिप्पणी करने के आरोप में आम लोगो का गुस्सा परवान चढ़ गया. तत्काल इसकी सूचना प्रेस के माध्यम से समस्तीपुर की एसपी हरप्रीत कौर को दी गयी. उन्होने इस मामले को काफी गंभीरता से लेते हुए तत्काल इसकी जांच-पड़ताल साईबर सेल से कराई.

मामले सही होने पर एसपी हरप्रीत कौर ने संबंधित आरोपी को गिरफ्तार करने के लिए ताजपुर एवं बंगरा थाने की पुलिस को आदेश दिया. दोनो थानों की पुलिस ने संयुक्त रूप से कार्रवाई करते हुए ताजपुर क्षेत्र के रहीमाबाद गांव से मो0 इमरान नामक युवक को गिरफ्तार कर लिया है. एसपी हरप्रीत कौर ने बताया कि आरोपी युवक द्वारा की गयी फेसबुक पर टिप्पणी काफी आपत्तिजनक है.

जिससे समाज में विद्वेष एवं भाईचारे की भावना बिगड़ सकती है. इसी के मद्देनजर युवक पर देशद्रोह के मामले के अलावा कई अन्य धाराओ में प्राथमिकी दर्ज कर जेल भेज दिया गया है. पुलिस कप्तान हरप्रीत कौर ने बताया कि इस तरह का आपत्तिजनक सोशल मीडिया पर ट्वीट करने से समाज मे विद्वेष फैलता है और शरहद पर जान को जोखिम में डालकर रक्षा करने वाले जवानों का मनोबल टूटता है. जो उचित नहीं है.

उन्होने बताया कि जैसे ही इस ट्वीट के बारे में उन्हें जानकारी मिली इस मामले को समस्तीपुर और पटना के साईबर क्राईम ब्रांच को जांच करने का निर्देश दिया और आरोपित युवक की पहचान होते ही उसे देश द्रोह सहित कई धाराओं के तहत गिरफ्तार कर लिया गया. एसपी ने कहा कि ऐसे भ्रामक आपत्तिजनक पोस्ट सोशल मीडिया पर डालने वालो को कतई बक्सा नही जायेगा. एसपी ने बताया कि गिरफ्तार युवक ने पूछताछ के क्रम में बताया कि इस तरह के आपत्तिजनक पोस्ट डालने पर उसके फ्लॉवरो की संख्या बढ़ती है.

जबकि युवक इंटर पास कर आईटीआई की तैयारी कर रहा है. एसपी ने कहा कि गिरफ्तार युवक के पास से मोबाइल को भी जप्त कर लिया गया है. एसपी ने बताया कि इस छापेमारी का नेतृत्व डीआईओ के इंचार्ज संजय कुमार कर रहे थे जबकि थानाध्यक्ष ताजपुर और बंगरा के सहयोग से गिरफ्तार किया गया.

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -