39.1 C
Delhi
Homeबिहारसचदेवा सांइस कोचिंग में प्री-बोर्ड परीक्षा का हुआ आयोजन

सचदेवा सांइस कोचिंग में प्री-बोर्ड परीक्षा का हुआ आयोजन

- Advertisement -spot_img

समस्तीपुर(अर्पिता प्रीतम): शहर के काशीपुर स्थित बेलानेट परिसर में संचालित सचदेवा सांइस कोचिंग में मंगलवार को सीबीएसई दशवीं कक्षा के सेंटप कैंडिडेट के लिए प्री-बोर्ड परीक्षा का आयोजन लगातार दूसरे दिन भी जारी रहा।इस अवसर पर समस्तीपुर जिले के विभिन्न विघालयों से भारी तदाद में छात्रों ने इस प्री-बोर्ड परीक्षा में अपनी सहभागिता दर्ज करायी।समस्तीपुर में पहली बार सचदेवा सांइस कोचिंग की ओर से गत दिनों से ही जारी प्री-बोर्ड परीक्षा को लेकर छात्रों में अच्छा खासा उत्साह है।

इस ओर चेयरमैन रत्नाकर सिंह ने बताया कि इस तरह के शैक्षणिक गतिविधियों ने छात्रों के बीच बोर्ड परीक्षा के प्रति समाए अनजाने भय का खात्मा होता है।वहीं दूसरी ओर छात्रों के बीच बोर्ड परीक्षा के मद्देनजर विभिन्न पहलुओं सहित तय समय सीमा के दौरान ही अपनी प्रतिस्पर्धात्मक गुणों का विकास करने का मौका मिलता है।मौके पर रवि रोशन कुमार सिंह,पदमाकर सिंह लाला,अर्पिता भारद्वाज,संतोष झा,शिवेन्द्र चौहान, गीतांजली सिंह,बबलू कुमार गुप्ता,अमरजीत कुमार आदि मौजूद रहे।


एंबुलेंस व बाइक की टक्कर में बाइक सवार दो युवकों की मौके पर मौत

थाना क्षेत्र के समीपवर्ती हसनपुर-छौराही मुख्य सड़क पर एजनी गांव के निकट बुधवार की दोपहर सरकारी अस्पताल के एंबुलेंस व बाइक के आमने-सामने की टक्कर में बाइक सवार दो युवकों की मौके पर ही मौत हो गई। मृतकों की पहचान हसनपुर थाना क्षेत्र के मल्हीपुर निवासी दिनेश यादव के पुत्र विकास कुमार(18) व देवड़ा पंचायत के चंदरपुर निवासी राजेंद्र साह के पुत्र विकास कुमार साह (17) के रुप में हुई है।

बताया जाता है कि दोनों युवक अपनी-अपनी बहन को मैट्रिक की परीक्षा दिलाने बाइक पर सवार होकर रोसड़ा जा रहे थे। परीक्षार्थी बहनें अन्य सहेलियों के साथ बोलेरो पर सवार होकर जा रही थी। वहीं दोनों युवक बोलेरो के पीछे बाइक से जा रहे थे। इधर सड़क दुर्घटना के विरोध में मृत युवकों के परिजनों व ग्रामीणों ने घटना स्थल पर ही बांस-बल्ला लगाकर मुख्य सड़क को जाम कर दिया।

सड़क जाम की सूचना पर छौराही थानाध्यक्ष ओमप्रकाश कुमार, प्रभारी सीओ सुबोध कुमार, हसनपुर मुखिया संघ के प्रखंड अध्यक्ष रामनारायण मंडल, देवड़ा पंचायत के मुखिया राजीव कुमार सिंह पिंकु, मरांची उजागर पंचायत के पूर्व मुखिया शिवचंद्र प्रसाद यादव, एजनी के मुखिया लक्ष्मी यादव आक्रोशित लोगों को समझा बुझाकर जाम समाप्त कराया। साथ ही पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम में भेज दिया। लोगों के आक्रोश के कारण हसनपुर-छौराही मुख्य सड़क 2 घंटे से अधिक समय तक जाम रहा।

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -