समस्तीपुर: पुलवामा आतंकी हमला केंद्र सरकार की विफलता, महिला सेल की कार्यकर्ताओं ने फूंका पीएम का पुतला

0
74

समस्तीपुर/(मोहम्मद जमशेद): जम्मू कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमला में केन्द्र सरकार की हर मोर्चे पर नाकामी के खिलाफ आज शनिवार को जिला राजद महिला सेल के तत्वावधान में प्रधानमंत्री का “पुतला दहन’’ किया गया. कार्यक्रम के प्रारम्भ में 2 मिनट का मौन रख कर पुलवामा में शहीद हुए सीआरपीएफ के शहीद जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित की गयी. इसके बाद कर्पूरी आश्रम स्थित जिला राजद कार्यालय से एक प्रतिरोध मार्च निकाला गया. जो स्टेडियम गोलम्बर के पास आकर समाप्त हो गया. यहां उपस्थित महिला कार्यकर्ताओं ने एक नुक्कर सभा का आयोजन किया. जिसे संबोधित करते हुए राजद महिला सेल की जिलाध्यक्ष पिंकी राय ने कहा कि पुलवामा आतंकी हमला मोदी सरकार की विफलता का सूचक है. इस मामले को लेकर भाजपा राजनीति कर रही है. पुलवामा घटना के बाद प्रधानमंत्री शूटिंग करने तथा अन्य कार्यक्रमों में व्यस्त होकर शहीद सैनिकों का अपमान किया है.

इसके साथ ही महिला नेत्री ने आरोप लगाते हुए यह भी कहा कि भाजपा ने अपना एक भी चुनावी वादे को पूरा नहीं किया है. मोदी सरकार हर मोर्चे पर विफल साबित हो रही है. साथ  ही नफरत की राजनीति कर रही है. अपने सम्बोधन के क्रम में राजद जिलाध्यक्ष विनोद कुमार राय ने कहा कि खुफिया एजेंसियों को इस हमले की आशंका थी. सात दिन पहले यानी 8 फरवरी को जारी अलर्ट में साफ कहा था कि कश्मीर में सुरक्षाबलों के डिप्लॉयमेंट और उनके आने-जाने के रास्ते पर आतंकी हमला कर सकते हैं. अलर्ट के बावजूद भी यह हमला किया जाना सुरक्षा में बड़ी चूक है.

राजद जिलाध्यक्ष ने कहा कि ये हमला सुरक्षा में चूक के कारण हुआ है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इसकी जिम्मेदारी लेनी चाहिए. अपनी नाकामी पर मोदी सरकार आत्मनिरीक्षण करे. “पुतला दहन“ को राजद उपाध्यक्ष मुनेश्वर सिंह, कार्यालय सचिव रोशन यादव, सरपंच महेश राय, सुंदेश्वर राय, रिंकू सिंह, जयशंकर राय, महेश राय, अनीता देवी, उषा देवी, पूनम देवी, ममता देवी, प्रवित्री देवी, अंजू देवी, नन्नी देवी, भोगिया देवी, मोशरत प्रवीण, गीतांजलि देवी, मंजू देवी, मनीषा कुमारी, शोभा देवी, किरण कुमारी, अब्दुल खालिक, ओमप्रकाश यादव, नवीन कुमार, महफूज आलम सोनू, कृष्ण कुमार आदि मौजूद थे.