35.1 C
Delhi
Homeबिहारसमस्तीपुर: विधानसभा में स्थानीय विधायक ने कई ज्वलंत समस्याओं को रखते हुए...

समस्तीपुर: विधानसभा में स्थानीय विधायक ने कई ज्वलंत समस्याओं को रखते हुए सरकार से जवाब मांगा

- Advertisement -spot_img

समस्तीपुर,हसनपुर/(प्रभात कुमार): हसनपुर विधानसभा क्षेत्र के विधायक राजकुमार राय ने अपने विधानसभा क्षेत्र से जुड़ी कई ज्वलंत मुद्दे पर हाउस में जमकर आवाज उठाई है. इससे क्षेत्र की जनता में न केवल खुशी का माहौल है बल्कि अब इस चुनावी वर्ष में वोट मजबूत करने का भी एक उदाहरण बताया जा रहा है. दी गयी जानकारी के मुताबिक विधायक राजकुमार राय ने बिहार सरकार के गन्ना उद्योग विभाग से हसनपुर प्रखंड स्थित बिरला कंपनी द्वारा संचालित हसनपुर चीनी मिल प्रबंधन द्वारा पेराई सत्र 2018-19 में मिल प्रबंधन द्वारा 110 प्रभेद के गन्ना को खरीदने से इंकार किये जाने का मामला उठाते हुए इसपर अविलंब सरकारी से हस्तक्षेप करने की मांग की है.

उन्होंने दस वर्ष पूर्व मिल प्रबंधन द्वारा उक्त प्रभेद की बीज को किसानों को उपलब्ध कराये जाने की जानकारी देते हुए सरकार से प्रश्न किया कि वर्तमान में सरकार के द्वारा उक्त प्रभेद की खरीदारी नहीं करने वाले चीनी मिल प्रबंधन पर उचित करवाई की जायेगी या नहीं. इसके अलावा बिहार सरकार के गृह विभाग से समस्तीपुर जिला अन्तर्गत बिथान प्रखंड स्थित लरझा घाट में छः माह पूर्व मंत्री मंडल द्वारा स्वीकृत अत्याधुनिक सुविधायों से लैस थाना का कब तक निर्माण किया जायेगा. इसपर भी सरकार से जानकारी मांगी है. गौरतलब हो कि बिथान प्रखंड के लरझा घाट में 3 करोड़ 78 लाख की लागत से नये थाना स्थापित करने के प्रस्ताव पर सरकार द्वारा मंजूरी प्रदान कर दी गयी है.

साथ ही चालू शीत कालीन सत्र में विधायक ने बिहार सरकार के ग्रामीण कार्य विभाग से हसनपुर प्रखंड अन्तर्गत रामपुर रेलवे ढाला से लकहर पुल होते हुए शासन रेलवे ढाला तक शासन, सतीस्थान, कसिया, गोल्डह, पातेपुर, रामपुर के लोगों की सुविधाओं को देखते हुए पक्की सड़क के निर्माण करवाने की भी मांग विधानसभा मे उठाई है. इसके अलावा गजपति पर्री स्थित राजकीय औषधालय के जर्जर भवन एवम डॉक्टर के साथ-साथ पारामेडिकल कर्मियों की कमी, बिथान प्रखंड स्थित लरझाघाट से कुशेश्वरस्थान पश्चिमी प्रखंड के सतीघाट दरभंगा जिला तक 15 वर्षों से जर्जर सड़क कें निर्माण करवाने हेतु और हसनपुर विधानसभा अन्तर्गत आने वाले तीनों प्रखंडों के उत्क्रमित प्लस टू उच्च विद्यालयों कें भवन निर्माण अन्य उपस्कर सहित शिक्षकों की कमी सम्बन्धी मामले पर भी सरकार से जवाब मांगा.

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -