समस्तीपुर: जवान ने अस्पताल में तोड़ा दम, शव के घर पहुंचते ही मच गया कोहराम

0
147

समस्तीपुर(पदमाकर सिंह लाला): डयूटी पर अचानक तबियत बिगड़ने के बाद अस्पताल में भर्ती जवान प्रमोद कुमार सिंह की मौत हो गयी. शुक्रवार को जब जवान का शव उनके पैतृक आवास साहिट वृन्दावन पहुंचा तो परिजनों सहित ग्रामीणों के बीच कोहराम मच गया. वहीं गांव में मातमी सन्नटा पसर गया. जवान का शव गांव आने की सूचना पर अंतिम दर्शन के लिए लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी. जानकारी के मुताबिक प्रखंड के साहिट वृन्दावन निवासी जवान प्रमोद कुमार सिंह आर्मी से सेवानिवृत्त होने के पश्चात एयरफोर्स बैरकपुर कोलकाता में 331 डीएससी पलातून के 6 विंग में के कार्यरत थे.

डयूटी के दौरान अचानक ब्रेन हैमरेज होने पर सेना के अस्पताल में इलाजरत थे. इलाज के दौरान गुरुवार को उनकी मौत हो गई. परिजनों को शव सौंपे जाने की प्रक्रिया के पश्चात सैनिक सम्मान के साथ उनके पैतृक आवास पर मुज्जफरपुर यूनिट के 151 टीए जाट के जवानों ने तिरंगे में लिपटे जवान के शव को कंधे लगाकरउन्हें अंतिम विदाई दी. उनका दाह संस्कार निकटवर्ती तेघड़ा के अयोध्या घाट पर जवानों ने मातमी धुन बजाकर सलामी देकर उन्हें पंचतत्व में विलीन किया. मुखाग्नि एकलौते पुत्र विक्रांत कुमार सिंह ने दी.

वो अपने पीछे एक पुत्र विक्रांत कुमार सिंह, तीन पुत्री अनुराधा, अनामिका व मोनिका पत्नी मालती देवी समेत भरा पूरा परिवार छोड़कर चले गए. मौके पर मंडल भाजपा अध्यक्ष संजय कुमार सिंह, पूर्व मुखिया गणेश गिरि कवि, सरपंच सुनील कुमार द्विवेदी, सुशीला देवी, वरुण कुमार, रमेश प्रसाद सिंह, छोटू सिंह, प्रकाश पिंटू, राकेश राय अन्य गण्यमान्य लोगों ने पहुंच शोक संवेदना व्यक्त किया है.