समस्तीपुर: अनियंत्रित ट्रक ने कमलदेव प्रसाद साह को रौंदा, मोके पर हुई मौत

0
139

समस्तीपुर(राजू गुप्ता): पुत्र के साथ शहर में मार्केटिंग करने आये पिता को एक अनियंत्रित ट्रक ने कुचल दिया।जिससे उसी मौत घटनास्थल पर ही हो गयी।स्थानीय लोगो ने खदेड़कर ट्रक को चालक समेत पकड़ लिया।घटना के विरोध में ट्रक को क्षतिग्रस्त करते हुए ग्रामीणों ने कई घण्टो से सड़क को जाम कर रखा है। माहौल तनावपूर्ण बना हुआ है।रोसड़ा समेत कई थानों की पुलिस लोगों को समझा बुझाकर सड़क जाम हटाने के प्रयास में लगी हुई है परंतु आक्रोशित लोग वरीय पदाधिकारी को घटनास्थल पर आने की मांग कर रहे है।हादसा में मारे गये अधेड़ पिता का नाम कमलदेव प्रसाद साह बताये गये है।जिनकी उम्र 65 वर्ष के करीब थी।वे हसनपुर थाना क्षेत्र के सरहचिया गॉव निवासी थे।

जानकारी के अनुसार हसनपुर थाना क्षेत्र के  सरचिया गांव के कमलदेव प्रसाद साह रोसड़ा बाजार में मार्केटिंग करने आए थे । तेज रफ्तार से आ रही ट्रक ने कमलनाथ प्रसाद साह को पीछे से ठोकर मारकर कुचल दिया। जिससे घटनास्थल पर ही उनकी मौत हो गई।घटना को अंजाम दे ट्रक चालक अपने वाहन को लेकर भागा था परंतु शहर में भीड़-भाड़ के वजह से ट्रक को ज्यादा दूर तक नहीं भगा पाया। स्थानीय लोगों ने ट्रक व ड्राइवर को अपने कब्जे में ले लिया और जमकर पिटाई की।पुलिस प्रशासन द्वारा किसी तरह ट्रक चालक को अपने कब्जे में ले लिया गया।

चालक को पब्लिक के हवाले करने की मांग को लेकर को लोग उग्र हो गये।प्रशासन से हाथापाई करते हुए उग्र लोगों ने अपने कब्जे में चालक को लेना चाहा लेकिन प्रशासन की सक्रियता से चालक को किसी तरह अपने कब्जे में लेकर रोसड़ा थाना पर भेज दिया गया।इसके पश्चात आक्रोशित लोगों ने रोसड़ा- बेगूसराय पथ को जाम करते हुए  ट्रक में तोड़ फोड़ करते हुए उसे क्षतिग्रस्त कर दिया।

इधर पिता के शव से लिपट कर फूटफूटकर रो रहे पुत्र को देख लोगो का कलेजा मुंह को आ रहा था।घटना की जानकारी पर घर के कई सदस्य व काफी संख्या में ग्रामीण भी घटनास्थल पर पहुंचे।
समाचार प्रेषण तक सड़क जाम नहीं हट पाया।मान-मनौव्वल पुलिस द्वारा किया जा रहा है परंतु 3 घण्टो के पश्चात भी सड़क जाम जारी है।सम्भवतः वरीय पदाधिकारी के आने के बाद ही आक्रोशित लोग सड़क जाम हटाने का मन बना रखे है।स्थिति नियंत्रण में है पर तनावपूर्ण बना हुआ है।