शौचालय निर्माण में अवैध वसूली को लेकर प्रखंड कार्यालय पर ग्रामीणों का हंगामा

0
79

समस्तीपु/रोसड़ा(राजू गुप्ता): शौचालय निर्माण में मिलने वाले लाभ में अवैध वसूली की बात अब खुलकर सामने आने लगी है .अवैध वसूली को लेकर लोगों में अब आक्रोश पनपने लगा है .इस मामले को लेकर रोसड़ा शहर में कल भाकपा के कार्यकर्ताओं ने रोष प्रकट करते हुए आन्दोलन की बात कही थी तो आज अनुमंडल के हसनपुर प्रखंड अंतर्गत मंगलगढ़ पंचायतवासियों का गुस्सा चरम पर देखने को मिला .

पंचायत के ग्रामीणों ने शौचालय निर्माण में मिलने वाले लाभ में अवैध वसूली को लेकर आज प्रखंड कार्यालय के समक्ष जमकर हो -हंगामा किया .हंगामा के दौरान प्रखंड विकास पदाधिकारी को भी खूब खरी खोटी सुननी पड़ी .लोगो ने प्रखंड विकास पदाधिकारी को भी इस अवैध वसूली का हिस्सेदार बता रहे थे.

लोगों का कहना था कि स्वच्छ भारत मिशन (शौचालय निर्माण)योजना में बिचौलियों द्वारा प्रखंड विकास पदाधिकारी के साठ- गांठ से एक शौचालय निर्माण पर मिलने वाले लाभ में दो हजार से तीन हजार रूपये की वसूली की जाती है .काफी देर तक हो -हल्ला होने के बाद ग्रामीणों का पारा कुछ शांत हुआ .तब कुछ समझने बुझने को वो सब तैयार हुए .

मौके पर सैकड़ो की संख्या में ग्रामीण मौजूद थे .वहीं दूसरी तरफ प्रखंड विकास पदाधिकारी ने इस सम्बन्ध में बताया कि मेरे ऊपर लगाया गया आरोप बेबुनियाद है. मैं खुद इसकी जांच करूंगा और 5 दिन के अंदर सभी लाभार्थियों को प्रोत्साहन राशि का वितरण करवा दिया जाएगा ,