35.1 C
Delhi
HomeबिहारपटनाNDA की ‘संकल्प रैली’ होगी ऐतिहासिक, एक लाख से ज्यादा संख्या में...

NDA की ‘संकल्प रैली’ होगी ऐतिहासिक, एक लाख से ज्यादा संख्या में भाग लेंगे पंचायत प्रतिनिधि

- Advertisement -spot_img

पटना (नियाज आलम) आगामी 3 मार्च को गांधी मैदान में एनडीए की प्रस्तावित रैली को सफल बनाने के लिए गठबंधन के सभी घटक दलों ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। इसी क्रम में जदयू के प्रदेश कार्यालय में आज पार्टी के पंचायती राज प्रकोष्ठ के प्रदेश पदाधिकारी, कार्यसमिति सदस्य व जिलाध्यक्षों की बैठक आयोजित की गई।

प्रकोष्ठ की प्रदेश अध्यक्ष श्वेता विश्वास की अध्यक्षता में हुई बैठक में संकल्प रैली की तैयारियों पर चर्चा की गई। बैठक के मुख्य अतिथि के तौर पर जदयू के राष्ट्रीय महासचिव व राज्य सभा में पार्टी के संसदीय दल के नेता आरसीपी सिंह मौजूद रहे।

इस अवसर पर उन्होंने कहा कि सरकार के कार्यो व जदयू के कार्यक्रमों को आम जनता तक पहुंचाने में पंचायतीराज प्रकोष्ठ की महत्वपूर्ण भूमिका है। 

पंचायतीराज प्रकोष्ठ की प्रदेश अध्यक्ष श्वेता विश्वास ने कहा कि संकल्प रैली में राज्य भर के एक लाख से ज्यादा की तादाद में पंचायत प्रतिनिधि शामिल होंगे। जिसमें 50 हजार से अधिक महिलाएं होंगी।

रैली में लोगों की उपस्थिति सुनिश्चित कराने के लिए जदयू पंचायती राज प्रकोष्ठ के सभी  जिलाध्यक्षों को जिम्मेवारी सौंपी गयी तथा प्रदेश पदाधिकारियों को जिलाध्यक्षों को सहयोग करने के लिए लगाया गया है।

विश्वास ने कहा कि उनके नेता जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पंचायत चुनाव में महिलाओ को 50 प्रतिशत आरक्षण देकर महिलाओ को राजनीतिक व सामाजिक रूप से सशक्त बनाने का काम किया है, जिसके कारण महिलाओ की राजनीतिक भूमिका पंचायत से बाहर तीन मार्च को गांधी मैदान में दिखेगी।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के सात निश्चय योजना ने बिहार के विकास को गति देने का काम किया है। गांव के विकास के लिए पंचायत को सशक्त कर मुख्यमंत्री ने जनप्रतिनिधियों को अधिकार दिया है, जिससे सरकार के द्वारा किए गए विकास नाली, गली, बिजली नल का जल तथा महिला सशक्तिकरण दिख रहा है।

श्वेता विश्वास ने कहा कि गांधी मैदान में लाखों की संख्या में पंचायत प्रतिनिधि मुखिया, पंचायत समिति, सरपंच, पंच, वार्ड सदस्य व जिला पार्षद उपस्थित होकर रैली को सफल बनाएंगे।

पंचातीराज प्रकोष्ठ की प्रदेश सचिव और प्रखण्ड प्रमुख संघ, मुजफ्फरपुर की जिला अध्यक्ष कंचनमाला ने कहा कि संकल्प रैली में पंचायत राज प्रतिनिधियों की भागीदारी सुनिश्चित करने को गांव गांव में प्रचार अभियान चलाया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि रैली को लेकर समाज के हर तबके में जबरदस्त उत्साह है। बैठक को प्रकोष्ठ की उपाध्यक्ष और जिला परिषद, मुजफ्फरपुर की सदस्य वीणा यादव,  पंचायत राज प्रकोष्ठ, मुजफ्फरपुर के अध्यक्ष मिथिलेश यादव और जिला परिषद सदस्य शत्रुघ्न सहनी ने भी संबोधित किया।

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -