कार ने एक बाइक सवार को रौंदा मौके पर ही मौत आक्रोशित ग्रामीण ने सड़क जाम की

सासाराम

सासाराम अरविंद कुमार सिंह रोहतास जिले के बिक्रमगंज थाना क्षेत्र के मानी मठिया के गांव के पास एक कार ने बाइक सवार में टक्कर मार दी। जहां पर की बाइक सवार की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। बिक्रमगंज-सासाराम मुख्य पथ पर मंगलवार की दोपहर में जरलाही मठिया मुख्य गेट के समीप तेज रफ्तार से आ रही ब्रेजा कार ने ले ली फेरीवाले की बाइक में टक्कर मार दी।

आक्रोशित ग्रामीणों एवं परिजनों ने मुख्य सड़क पर शव को रख घंटों किया जाम । बिक्रमगंज से सासाराम की ओर तेज रफ्तार से जा रही घटना के बारे में बताया जाता है कि फेरीवाला अपनी साइकिल से मुख्य सड़क जैसे ही पार कर रहा था तो उसी समय बिक्रमगंज की ओर से तेज रफ्तार से आ रही ब्रेजा कार ने साइकिल सवार में जोरदार टक्कर मार दी ।

सूत्रों के हवाले बताया गया कि कार ने फेरीवाले के शरीर को मुख्य सड़क पर घसीटते हुए महज 100 मीटर की दूरी पर ले गया और चालक वाहन को लेकर भागने में सफल रहा । स्थानीय लोगों ने गाड़ी को पकड़ने का प्रयास किया , लेकिन सफल नहीं हो पाए । स्थानीय लोगों ने घटित घटना के बारे में स्थानीय थाना को सूचना दी । सूचना मिलते ही बिक्रमगंज थानाध्यक्ष मनोज कुमार अपने दल बल के साथ घटनास्थल पहुंच कर शव को कब्जे में ले लिया ।

वही आक्रोशित ग्रामीणों ने सड़क जाम कर बवाल काटा इसमें मुआवजे की मांग की गई मौके पर घटनास्थल पर दावथ थानाध्यक्ष संजीव कुमार व संझौली थानाध्यक्ष मुकेश कुमार भी अपने दल बल के साथ घटनास्थल पहुंचे । घटना की सूचना मिलते ही स्थानीय प्रखंड के प्रखंड विकास पदाधिकारी सह कार्यपालक पदाधिकारी अमित प्रताप सिंह घटना को लेकर मृतक के परिजनों एवं स्थानीय आक्रोशित ग्रामीण को समझा बुझा कर सड़क जाम को समाप्त कराने का प्रयास किया।

ग्रामीणो ने सड़क पर शव को रख कर मृतक के परिजनों को उचित मुआवजे की । घटनास्थल पर मौजूद अधिकारियों से मृतक के परिजनों को उचित मुआवजा दिलाने की मांग की । साथ ही साथ मृतक के परिजनों को उचित मुआवजा दिलाने की बात कही । अनुमंडल पदाधिकारी ने सरकारी प्रावधान के मुताबिक जो भी सहायता राशि होगी मृतक के परिजनों को देने की बात कही ।

तत्पश्चात वरीय अधिकारियों के आश्वासन पर सड़क जाम को हटाया गया । घटना के संबंध में जानकारी देते हुए बिक्रमगंज थानाध्यक्ष मनोज कुमार ने बताया कि मृतक काराकाट थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम पंचायत जयश्री के रहने वाले मूल निवासी महेंद्र साह के 20 वर्षीय पुत्र मुन्ना कुमार की मौत ब्रेजा कार की चपेट में आने से हो गई है । उन्होंने बताया कि मृतक के शव को कब्जे में लेते हुए परिजनों के समक्ष कानूनी कार्रवाई करते हुए अंत्य परीक्षण करने के लिए सदर अस्पताल सासाराम भेज दिया गया । थानाध्यक्ष ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है ।