Sasaram : शाहाबाद महोत्सव आयोजन समिति का अनूठा पहल

0
34

वनभोज के सहारे जिला के कई संगठनों को साथ बिठाया
सभी ने एक स्वर से लिया विकास में योगदान का संकल्प

Arvind Kumar Singh: अपनी गौरवशाली इतिहास और सांस्कृतिक विरासत को केंद्र में रखकर पर्यटन को बढावा देने के लिए पिछले तीन वर्षों से प्रयत्नशील शाहाबाद महोत्सव आयोजन समिति ने नववर्ष 2023 में एक अनूठा और सराहनीय प्रयास किया। जहाँ जिले में सक्रिय भूमिका निभाने वाले विभिन्न संगठनों के प्रमुख लोगों ने एक साथ बैठकर विकास के कार्यों में सहभागिता निभाने का संकल्प लिया। शनिवार को ताराच॔डी धाम के समीप बुढ़वा महादेव मंदिर के प्रांगण में वनभोज का आयोजन शाहाबाद महोत्सव आयोजन समिति के संयोजक अखिलेश कुमार के नेतृत्व में किया गया।

यह पहला मौका था जहाँ जिले में विभिन्न क्षेत्रों में महती भूमिका निभा रहे संगठन जैसे रोटी बैंक, अभिनव कला संगम, सोन कला केंद्र, सबल, मुहर्रम कमिटी, पूजा समिति, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ, शिक्षक संघ, एथलेटिक्स संघ, तुलसी मिशन, पत्रकार यूनियन आदि संस्थानों के अलावा भीम आर्मी करणी सेना, कुशवाहा महासभा आदि के पदाधिकारी भी साथ बैठकर रोहतास जिला एवं शाहाबाद प्रक्षेत्र के ऐतिहासिक, धार्मिक व सांस्कृतिक विरासत को याद करते हुए पर्यटन को बढावा देने में अपनी महती भूमिका निभाने का एक स्वर से संकल्प लिया। नववर्ष में वनभोज आयोजन के बहाने समान विचारधारा के साथ हीं विपरीत विचारधारा की संस्थाओं के पदाधिकारी तथा सदस्यों की विकास के बिन्दु पर एकजुटता नववर्ष के लिए शुभ संकेत देता है।

बैठक में गोपाल नारायण सिंह विश्वविद्यालय के सचिव गोविन्द नारायण सिंह, अभिनव कला संगम के अध्यक्ष संजय सिंह बाला, रोटी बैंक के धोनी यादव, रोहतास एथलेटिक्स संघ के अध्यक्ष अनील सिंह, तुलसी मिशन के अनिल कुमार, सोन कला केंद्र के नन्दकिशोर सिंह, मुहर्रम कमिटी के जीएम अंसारी, करणी सेना के प्रदेश महासचिव पप्पू सिंह, भीम आर्मी के जिला प्रभारी अमित पासवान, शिक्षक संघ के अमित राठौर, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के क्षितिज जी, कुशवाहा महासभा के प्रदेश महासचिव संजय कुमार, भोजपुरी गायक व सीने कलाकार सर्वजीत सिंह, संजय पासवान, दया दुबे सत्येन्द्र सिंह, विनय चंचल, सुमन जी, शब्बीर खान, नगेन्द्र सिंह, डॉ राकेश बघेल, अंकित कुमार, जनमेजय सिह, हरेन्द्र हरियाली सहित विभिन्न क्षेत्रों में महती भूमिका निभा रहे बड़ी संख्या में लोगों ने शिकायत की।