32.1 C
Delhi
Homeबिहारबिहार पुलिस सप्ताह के तहत सीवान पुलिस के साथ दौड़ी जनता

बिहार पुलिस सप्ताह के तहत सीवान पुलिस के साथ दौड़ी जनता

- Advertisement -spot_img

सीवान/आशीष कुमार : बिहार पुलिस सप्ताह के शुभारंभ समारोह में रन फॉर पीस के तहत पुलिस और जनता एक साथ दौड़ी। शहर के पुलिस केंद्र से सुबह सात बजे से दौड़ शुरू हुआ जो गोपालगंज मोड़, जेपी चौक, बबुनिया मोड़ होते हुए पुनः वापस पुलिस लाइन में आ कर समाप्त हुआ। इसके पहले एसपी नवीनचंद्र झा, एएसपी कांतेश कुमार मिश्रा एवं एसडीएम अमन समीर ने रन फॉर पीस दौड़ को हरी झंडी दिखाकर पुलिस लाइन से रवाना किया।

साथ ही एसपी-एसडीएम और आम जनता शहर में एक साथ दौड़ी। आम तौर पर ऐसा होता है कि पुलिस किसी न किसी के पीछे दौड़ती है लेकिन रविवार की सुबह सीवान पुलिस और जनता साथ दौड़ी। पुलिस लाइन में हाफ मैराथन का आयोजन हुआ जिसे एसपी,एएसपी एवं एसडीम के साथ-साथ जिले के हैट वर्ग के लोगों ने बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया।

शहर में पांच किलोमीटर की दौड़ एसपी ने लगभग आधा घंटा में पूरा किया। शहर में दौड़ में पत्रकार, जनप्रतिनिधि सामाजिक कार्यकर्ता के साथ प्रशाशन और पुलिस के सभी बड़े-छोटे अधिकारी और पुलिसकर्मी पुलिस मैराथन में भाग लिए। दौड़ समाप्त होने के बाद शामिल लोगों को संबोधित करते हुए एसपी नवीनचंद्र झा ने कहा कि पुलिस और जनता के बीच समन्वय को बढ़ाने के लिए ऐसा दौड़ सराहनीय है।

कॉमिनिटी पुलिसिंग और पुलिस पब्लिक रिलेशन की बात और बेहतर हो सकती है। साथ ही इन्होंने बताया कि जिले में मेरे कार्यकाल में यह पहला मौका है जब प्रसासन, पुलिस और जनता एक साथ दौड़ी है। एसपी ने कहां की ऐसे दौड़ से जनता के अंदर विश्वास तो बनता ही है साथ ही साथ सेहत के लिए बेहतर है।

वहीं दौड़ में प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय स्थान पाने वाले प्रतिभागियों को सील्ड देकर सम्मानित किया गया एवं दौड़ में शामिल लोगों को प्रस्सति पत्र दिया गया। मैराथन के दौरान चयनित मार्गो पर पुलिस-पदाधिकारी तैनात किए गए थे। मैराथन में शहर के चारो थानों के थानेदार सहित कई पत्रकार जनप्रतिनिधि और सामाजिक कार्यकर्ता शामिल हुए।

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -