31.1 C
Delhi
Homeट्रेंडिंगशिवहर: जिले में विद्युत विभाग ने 47 उपभोक्ताओं पर एफआईआर और 65का...

शिवहर: जिले में विद्युत विभाग ने 47 उपभोक्ताओं पर एफआईआर और 65का किया विद्युत विच्छेद

- Advertisement -spot_img

शिवहर/रविशंकर सिंह। बिजली चोरी करने के खिलाफ पिछले माह 47 लोगो पर एफआईआर दर्ज हुई थी।जिले में 65 बिजली बिल बकाया रखने वालों उपभोक्ताओं का काटा गया कनेक्शन भी काटा गया है। मार्च माह में कुल 225 उपभोक्ताओं का अब तक उपभोक्ताओं का कनेक्शन काटा गया है । शिवहर में 4, पिपराही में 12, डुमरी में नौज्ञ तरियानी में 8 तथा पूरनहिया में 7 बिजली चोरों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई।

पिछले महीने जिले में मात्र 30 % उपभोक्ता बिल का भुगतान किए थे ।जिला में कुल 93,000 उपभोक्ता हैं। जिसमें से मार्च 31,200 उपभोक्ता बिजली बिल का भुगतान किए थे ।इस महीना कम से कम 50 % उपभोक्ताओं से भुगतान का लक्ष्य दिया गया है।तथा 5 करोड़ 34 लाख कलेक्शन का लक्ष्य दिया गया है।

विद्युत विभाग के कार्यपालक अभियंता श्रवण ठाकुर ने बताया है कि जिसके विरूद्ध मात्र डेढ़ करोड़ से भी कम कलेक्शन हुआ है। राजस्व कलेक्शन में वृद्धि हेतु बड़े पैमाने पर 1 सप्ताह तक अभियान चलाकर बड़े बकायेदारों का विद्युत संबंध काटा जाएगा। चोरी करने वाले उपभोक्ताओं के ऊपर एफआईआर किया जायेगा ।

जून माह में एक महिना से अधिक बकाया राशि वाले बिजली उपभोकाओ का बिजली कनेक्शन काटा जाएगा। मार्च में कुल 500 बिजली बिल बकायदारो का कटेगी बिजली कनेक्शन। विद्युत उपभोक्ताओं से अनुरोध किया गया है कि समय से बिजली बिल जमा करें। अन्यथा उनका विद्युत संबंध काटा जाएगा । समय से विद्युत संबंध नहीं जमा करने पर एक निश्चित अवधि के बाद नीलाम बाद केस भी दर्ज किया जा सकता है l

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -