शिवहर : पैक्स के खाते में कैश क्रेडिट होने के बाद गेहूं की खरीदारी शुरू होगी, जिला सहकारिता पदाधिकारी गेहूं बेचने हेतू किसान है तैयार

शिवहर/रंजीत मिश्रा : जिले मे गेहूं की सरकारी खरीद को लेकर किसी भी प्रकार की ऊंहापोहो की स्थिति नहीं है। जैसे ही पैक्स अध्यक्षों के खाते में कैश क्रेडिट हो जाएगा, गेहूं की खरीदारी प्रारंभ हो जाएगी। यह कहना जिला सहकारिता पदाधिकारी सह अपर अनुमंडल पदाधिकारी विनीत कुमार की है। डीसीओ विनीत कुमार ने बताया है कि शिवहर जिले के 23 पैक्स अध्यक्षों के कैश क्रेडिट कार्ड को लेकर अप्रूवल हो गया है| 7 पैक्स अध्यक्षों के द्वारा आवेदन की गई है उन्हें भी शीघ्र कैश क्रेडिट कार्ड हेतु अप्रूवल कर दिया जाएगा।


उन्होंने बताया है कि सीतामढ़ी कॉपरेटिव बैंक के एमडी प्रभात कुमार के अस्वस्थ होने के कारण प्रभार सीतामढ़ी के डीसीओ को दिया गया है, उनके द्वारा एक बैठक कर शीघ्र ही कैश क्रेडिट पैक्स अध्यक्षों के खाते में आवंटित कर दिया जाएगा। पैक्स अध्यक्षों के खातों में कैश क्रेडिट आवंटित होते ही गेहूं की खरीदारी सरकारी दर पर शुरू हो जाएगी।

डीसीओ विनीत कुमार ने स्पष्ट किया है कि किसान भी तैयार है तथा पैक्स अध्यक्ष भी गेहूं खरीदने के लिए तैयार है। सीतामढ़ी कॉपरेटिव बैंक के द्वारा ही शिवहर सहकारिता विभाग टैग है। उन्होंने किसानों से अपील किया है कि इस बार गेहूं अधिप्राप्ति का लक्ष्य निर्धारित कर दिया गया है तथा 1975 रुपए प्रति क्विंटल भी मूल्य तय कर दी गई है। यही नहीं रैयत किसानों के लिए 150 क्विंटल एवं गैर रैयत किसानों के लिए 50 क्विंटल गेहूं अधिप्राप्ति की सीमा रखी गई है।