कोरोना से बचाव को लेकर राजनीतिक पार्टियों के साथ डीएम ने की बैठक

शिवहर/रंजीत मिश्रा : जिला पदाधिकारी सज्जन राज्शेखर की अध्यक्षता में समाहरणालय के सभाकक्ष में जिले के विभिन्न राजनीतिक पार्टियों के साथ कोविड-19 से बचाव को लेकर बैठक की गई है। बैठक में जिला परिषद अध्यक्ष नीलम देवी, नगर पंचायत अध्यक्ष अंशुमान नंदन सिंह सहित कई प्रखंड के प्रमुख, मुखिया के साथ विभिन्न पार्टियों के जिला अध्यक्ष एवं प्रतिनिधि मौजूद थे।


लोक जनशक्ति पार्टी के जिला अध्यक्ष विजय कुमार पांडेय, कांग्रेस के प्रतिनिधि एव पार्टी प्रवक्ता मुकेश कुमार सिंह सहित कई जनप्रतिनिधियों ने जिलाधिकारी को कोविड- 19 से बचाव को लेकर सुझाव दिया है।जिलाधिकारी ने जिले में संचालित कोविड-19 के बारे में विस्तार पूर्वक उपस्थित जनप्रतिनिधियों को बताया है तथा बताया गया है कि जिला प्रशासन के द्वारा हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं।

जिला पदाधिकारी सज्जन आर ने मंगलवार को दूसरे दिन समाहरणालय स्थित सभाकक्ष में आयोजित पंचायत प्रतिनिधियों के प्रशिक्षण का शुभारंभ करते हुए कहा कि पंचायत गांव के आप सरकार है गांव आप कार्य से जाने जाते हैं। हर व्यक्ति तक पहुंच और एक अपना पहचान आप सबका गांव के हर व्यक्ति से होता है। कोरोना के दुसरे लहर में गांवों की ज्यादा आबादी इसके चपेट में आ रहे हैं। जिसको नियंत्रित करने हेतु एक बड़ी जिम्मेवारी आप सबको निभानी है। इसके लिए ग्रामीणों को जागरूक करें।

कोरोना से बचने के लिए सरकार के जारी गाइडलाइन के बारे में बताएं। टीकाकरण कराने हेतु जागरूकता फैलाने पर जोड़ दे। उनके मन में कुछ फैलें भ्रातियो जिस दूर करे। टीकाकरण के लिए प्रेरित करें, वैक्सीन सुरक्षित है। हल्का सर्दी खांसी बुखार का लक्षण दिखें तो जांच अवश्य कराएं। एक लापरवाही से पुरे परिवार एवं समाज को चपेट मे ला सकता है । डीएम ने पंचायत प्रतिनिधियों को इसके लिए एक प्रमाण भी दिया है। कहां कि शिवहर नगर पंचायत के वार्ड नं एक में परिवार का एक सदस्य संक्रमित मरीज मिले थे उस संक्रमित मरीज की लापरवाही से परिवार के 18 लोग आज संक्रमित हो चुके हैं।

परिवार में किसी भी सदस्य को लक्षण दिखें तो तुरंत जांच करवाएं। संक्रमित हैं घर में आइसोलेशन में रहे सुरक्षित रहें। किसी के ससम्पर्क में नहीं आएं। परिवार के अन्य सदस्य जो उनके संपर्क में आए हुए हैं वे भी जांच करवा लें। जांच से घबराने की जरूरत नहीं है। अगर पाॅजिटिव मिले हैं तो घर पर ही आईसोलेट हो जाएं। विशेष गंभीर स्थिति में ही अस्पताल आएं,अन्यथा घर पर ही रहे। लोगों को मास्क पहनने पर जोर दे। घर में ही रहे डिस्टेंस बनाकर सुरक्षित रहें। आप सभी के प्रयास और मेहनत से कोरोना मुक्त गांव बन जाएगा। प्रशिक्षण में डीडीसी विशाल राज डीपीआरओ कुमार विवेकानंद, ज़िप अध्यक्ष नीलम देवी, नगर परिषद के अध्यक्ष अंशुमान नंदन सिंह सहित सभी पंचायत प्रतिनिधि मौजूद थे।