शिवहर : जिले में 100 ऑक्सीजन गैस सिलेंडर है मौजूद, व्यवसायी संघ के प्रतिनिधियों के साथ एसडीएम ने की है बैठक

शिवहर/रंजीत मिश्रा : जिले में ऑक्सीजन कोविड मरीज को लेकर 100 ऑक्सीजन सिलेंडर मौजूद हैं, सरोजा सीताराम सदर अस्पताल में 42 ऑक्सीजन, कोविड केयर-डायट सेंटर में भी पर्याप्त मात्रा में है 19 ऑक्सीजन गैस सिलेंडर है।


बाजारों में भीड़ नियंत्रित को लेकर व्यवसायी संघ के प्रतिनिधियों के साथ हुई एसडीएम बैठक की है कोविड-19 के संक्रमण में अप्रत्याशित वृद्धि एवं बाजार में भारी भीड़ को देखते हुए अनुमंडल पदाधिकारी मोहम्मद इश्तियाक अली अंसारी द्वारा व्यवसायी संघ के सदस्यों एवं दुकानदारों के साथ बैठक की गई है। बैठक में बाजार में भीड़ को नियंत्रित करने के संबंध में व्यवसायी संघ के प्रतिनिधियों एवं दुकानदारों के साथ विचार विमर्श किया है।

बैठक में व्यवसायी संघ के द्वारा अत्यावश्यक सेवा से जुड़ी दुकानों को प्रतिदिन खोलने एवं अन्य श्रेणी के दुकानों को 1 दिन के अंतराल पर खोलने का सुझाव दिया गया है। इस बाबत अनुमंडल पदाधिकारी द्वारा बताया गया कि इस सुझाव को जिला पदाधिकारी शिवहर को भेजा जाएगा। अनुमंडल पदाधिकारी द्वारा सभी व्यवसायियों को दुकान पर मास्क पहने एवं दुकान पर जो ग्राहक आए वह भी मास्क पहने रहे इसे सुनिश्चित कराने की अपील किया गया है ।वही बताया गया कि बाजार, बस, टैंपू में मास्क के चेकिंग के लिए सघन अभियान चलाया जाएगा ।

बिना मास्क के पाए जाते हैं उन्हें दंड स्वरूप 50 रूपये का चालान काटा जाएगा , मास्क के उपयोग कराई से लागू करने के लिए दंड की राशि को बढ़ाया भी जा सकता है।
बैठक में अपर अनुमंडल पदाधिकारी विनीत कुमार ,राधा कांत गुप्ता ,नवल किशोर चौधरी सचिव जिला दवा विक्रेता संघ, गुड्डू यादव जिला उपाध्यक्ष दवा संघ पप्पू कुमार राजा स्वीट्स, बसंत कुमार विश्वकर्मा मोबाइल, विकास कुमार, नंदन कुमार विद्या बुक स्टोर उपस्थित थे।