शिवहर : शहर में अवैध चल रहे दो नर्सिंग होम को सील किया गया

शिवहर/रंजीत मिश्रा : जिले में अवैध चल रहे नर्सिंग होम को फिर आज गाज गिरनी शुरू हो गई है। सिविल सर्जन डॉ राजदेव प्रसाद सिंह ने बताया है कि हाई कोर्ट के निर्देश के आलोक में तकरीबन 1 माह पूर्व जिले में चल रहे कई नर्सिंग होम एवं पैथोलॉजी सेंटर को सील किया गया था।


जिसमें से आज दो अवैध चल रहे नर्सिंग होम चोरी छुपे चलाये जा रहे थे, जिसे सील करने की कवायद शुरू की गई है। उसे 2 घंटे का अल्टीमेटम दिया गया है कि नर्सिंग होम से पेशेंट को दूसरे जगह शिफ्ट कर दिया जाए। सिविल सर्जन डॉक्टर राजदेव प्रसाद सिंह ने बताया है कि जिला गेट के पास चंदन हेल्थ केयर नामक अवैध नर्सिंग होम को 1 माह पूर्व सील किया गया था फिर भी चोरी छुपे चला रहा था जिनमें डॉ उमेश प्रसाद के द्वारा 2 महिलाओं को ऑपरेशन किया गया है। प्रतिनियुक्त मजिस्ट्रेट के द्वारा उसे हिदायत दी गई है कि 2 घंटे के अंदर महिलाओं को दूसरे जगह शिफ्ट करें अन्यथा महिलाओं को सरोजा सीताराम अस्पताल में शिफ्ट कर नर्सिंग होम को सील किया जाएगा।

वही एक और पिपराही रोड स्थित पूर्व से सील नर्सिंग होम में डिलीवरी महिलाओं को ऑपरेशन कर नर्सिंग होम चलाया जा रहा था तथा सूचना मिलने पर वह भाग गया है उसे 2 घंटे का अल्टीमेटम दिया गया है कि उक्त महिला को अलग शिफ्ट करें अन्यथा एमसीएच शिवहर में शिफ्ट कर नर्सिंग होम को भी सील किया जाएगा। सिविल सर्जन डॉ सिंह ने बताया है कि कुछ नर्सिंग होम वाले आशा कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर धड़ल्ले से जिला प्रशासन की धज्जियां उड़ाते हुए नर्सिंग होम चला रहे हैं तथा सील रहने के बावजूद भी चोरी छुपे बेधड़क नर्सिंग होम चला रहे हैं। ऐसे नर्सिंग होम एवं पैथोलॉजी सेंटर पर स्वास्थ्य विभाग की टीम पैनी नजर रखे हुआ है