भ्रष्टाचार विरोधी मंच ने विभिन्न मांगों को लेकर किसान मैदान में दिया धरना-सरकारी योजनाओं का पारदर्शी तरीके से हो कार्य

शिवहर/नवीन पांडेय : भ्रष्टाचार विरोधी मंच के तत्वाधान में समाहरणालय स्थित किसान मैदान में विभिन्न मांगों को लेकर एक दिवसीय विशाल धरना प्रदर्शन किया गया।

भ्रष्टाचार विरोधी मंच के जिला संयोजक राकेश शिवहरी एवं विनय कुमार पांडेय ने बताया कि जिले में मनरेगा , प्रधानमंत्री आवास योजना , जॉब कार्ड एवं बीपीएल संबंधी जानकारियों को दीवार पर लेखन कराएं वहीं जिले के सभी कार्यालयों में आमजन द्वारा दिए गए किसी भी आवेदन का रिसीविंग नहीं दिया जाता है।

रिसीविंग की एक प्रति मिलना चाहिए आवास योजना की प्रायोरिटी लिस्ट पंचायत भवन पर दिवाल लेखन कर सार्वजनिक करें । ताकी आम जन को परेशानी न हो। धरना प्रदर्शन को संबोधिन के दौरान मुकुंद प्रकाश मिश्रा ने कहा है कि एक ही काम को कई बार दिखा कर अवैध राशि की अधिकारियों के द्वारा एवं कर्मचारियों के मिलीभगत से निकासी की जाती है।

वहीं किसी भी अबैध दुकान का फर्जी बिल लगाकर राशि का निकासी कर ली जाती है। स्कूलों में शिक्षकों के कार्यशैली पर प्रश्न चिन्ह खड़ा करते हुए कहा है कि मध्यान भोजन योजना में लूट मची हुई है। आंगनबाड़ी में पोषाहार, दूध वितरण में संबंधित अधिकारी की संलिप्तता है सामूहिक घोटाला किया जाता है।

अस्पतालों में दयनीय स्थिति को लेकर व्यवस्था को दुरुस्त करें जिला प्रशासन नही हो धरना-प्रदर्शन जारी रहेगा। वहीं कई वक्ताओं ने अपने संबोधिन में कहा कि थानों में नहीं होती आवेदन की समुचित सुनवाई समस्त पंचायत में पंचायती अधिनियम का उल्लंघन किया जाता है। जिले के सभी अंचल कार्यालय में सूचना का अधिकार का उल्लंघन किया जाता है।

समय पर दाखिल खारिज नहीं किया जाता है। दाखिल खारिज के जांच में कर्मचारी छह माह से अधिक समय लगा देता है। वहां बिचौलियों का अड्डा कायम हो गया है।
श्री शिवहरी ने बताया है कि धरना प्रदर्शन के उपरांत नव पदस्थापित जिला पदाधिकारी सज्जन आर के योगदान देने के उपरांत एक ज्ञापन सौंपा जाएगा तथा उन्हें शिवहर में पदस्थापन करने के लिए उन्हें स्वागत किया जाएगा।

मौके पर विरोधी मंच के संयोजक राकेश शिवहरी, संजय संघर्ष सिंह, मुकुंद प्रकाश मिश्र, विनय कुमार, जयप्रकाश गुप्ता, सुधीर कुमार गुप्ता,साहेब पांडे सहित अन्य लोग मौजूद थे।