महाराष्ट्र से रक्सौल आने वाली ट्रेन से 176 यात्री पहुंचे सीतामढ़ी

सीतामढी/रंजीत मिश्रा : जिलाधिकारी के निर्देश के आलोक में आज महाराष्ट्र से आनेवाली नियमित ट्रेन के सभी यात्रियों की कोरोना जाँच की गई है। कुल 176 यात्रियों की जाँच की गई,जिसमें एक यात्री कोरोना पॉजिटिव पाए गए,जिन्हें कोविड डेडिकेटेड हेल्थ सेन्टर में भेज दिया गया है।


महिला आईटीआई स्थित 200 बेड का सभी आवश्यक सुविधाओ से युक्त कोविड डेडिकेटेड हेल्थ सेन्टर बनाया गया है,जिसमे ऑक्सिजन की व्यवस्था के साथ-साथ दो वेंटिलेटर भी उपलब्ध है। ट्रेन नंबर 02546 जो मुम्बई से सीतामढ़ी होते रक्सौल जाती है,इस ट्रेन से कुल 176 यात्री सीतामढ़ी में उतरे हैं ।

ट्रेन आने के पूर्व पूरे स्टेशन परिसर को सेनेटाइज किया गया था। चार मेडिकल टीम तैनात की गई थी,वही पर्याप्त संख्या में दंडाधिकारी,पुलिस बल,एम्बुलेंस आदि प्रतिनियुक्त किये गए थे। यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिंग भी की गई साथ ही उनके समानों को सेनेटाइज किया गया है। शेष सभी कोरोना निगेटिव यात्रियों को कोरोना जाँच का सर्टिफिकेट देकर उन्हें कोविड गाइड लाइन के निर्देश के आलोक में अपने घर पर ही कोरेन्टीन में रहने के लिए निर्देश दिया गया है। मौके पर वरीय अधिकारी ,पुलिस पदाधिकारी आदि उपस्थित थे।