महाराष्ट्र से सीतामढ़ी आने वाली नियमित ट्रेन के सभी यात्रियों की होगी कोरोना जाँच : डीएम

सीतामढी़/रविशंकर सिंहः डीएम अभिलाषा कुमारी शर्मा ने वरीय अधिकारियों के साथ सीतामढ़ी स्टेशन पहुँचकर कोरोना को लेकर की जा रही व्यवस्था का जायजा लिया। उपस्थित सिविल सर्जन को निर्देश दिया कि महाराष्ट्र से आने वाली नियमित ट्रेन के शत प्रतिशत यात्रियों की जाँच सुनिश्चित करने हेतु पर्याप्त संख्या में मेडिकल टीम की प्रतिनियुक्ति करे।


पर्याप्त संख्या में पुलिस बल एवं दंडाधिकारी यों की प्रतिनियुक्ति का भी आदेश दिया। मालूम हो कि महाराष्ट्र से नियमित रूप से दो ट्रेनें सीतामढ़ी आती हैं। जिसमें महाराष्ट्र से काफी संख्या में यात्री आने की संभावना है । ऐसे सभी यात्रियों की जाँच करवाई जाएगी। जाँच में संक्रमित पाए जाने वाले यात्रियों को कोविड डेडिकेटेड हेल्थ सेन्टर में रखा जाएगा,वही कोविड निगेटिव पाए जाने पर भी उन्हें होम कोरेन्टीन में रहने के लिये कहा जायेगा।

जिला परिवहन पदाधिकारी को वाहन की उपलब्धता एवम कार्यपालक पदाधिकारी नगर परिषद को साफ-सफाई एवम यात्रियों के सामानों की सेनेटाइजेशन हेतु निर्देश दिए गए। उक्त अवसर पर डीडीसी तरनजोत सिंह (भा0प्र0से0),एडीएम मुकेश कुमार,एडीएम विभागीय जाँच,वरीय अधिकारी कोविड महेश कुमार दास,सिविल सर्जन डॉ राकेश कुमार,डीपीआरओ परिमल कुमार,एसडीओ राकेश कुमार,एसडीपीओ रमाकांत उपाध्याय,ओएसडी विकास कुमार सहित कई अधिकारी उपस्थित थे।