प्रभारी डीएम ने वरीय अधिकारियों के साथ होली, शब- ए- बारात के अवसर पर विधिव्यवस्था की किया विस्तृत समीक्षा

सीतामढ़ी/रविशंकर सिंह : प्रभारी डीएम सह डीडीसी तरनजोत सिंह ने वरीय अधिकारियों के साथ समाहरणालय स्थित परिचर्चा भवन मे बैठक कर आने वाले पर्व होली, शब- ए- बारात,मधनिषेध, मास्क चेकिंग,वाहन जाँच, यातायात व्यवस्था एवम 21 मार्च को आयोजित होने वाली सिपाही भर्ती परीक्षा, विधि व्यवस्था आदि का विस्तृत समीक्षा किया।


उन्होंने कहा की पूरी योजना एवम तैयारी के साथ लगातार सघन वाहन जाँच, औचक छापेमारी,मास्क चेकिंग चलाये ताकि अधिक से अधिक इसका सकरात्मक परिणाम दिखाई पड़े।उन्होंने निर्देश दिया कि असामाजिक, उपद्रवी एवम अपराधी तत्वों पर कड़ी नजर रखे एवम आवश्यकता पड़ने पर उनके विरुद्ध त्वरित करवाई भी करे। उन्होंने धारा 107,110,सीसीए 3 आदि के तहत अधिक से अधिक प्रस्ताव भेजने एवम प्राप्त प्रस्ताव के अलोक में तुरंत करवाई करने का भी निर्देश दिया।

उन्होंने कहा कि शराबबंदी को और भी प्रभावकारी रूप से लागू करे। उन्होंने कहा कि सुचनातंत्र को अधिक से अधिक सक्रिय कर पूरी टीम भावना के साथ कार्य ताकि सकरात्मक परिणाम प्राप्त की जा सके।रात्रि गश्ती अधिक से अधिक करें। उन्होंने कहा कि भूमिविवाद को लेकर सभी थानों में होने वाली शनिवार की बैठक भी जारी रखेंगे। उन्होंने कहा कि छोटी छोटी घटनाओं पर भी त्वरित रूप से संज्ञान ले,ताकि किसी भी प्रकार की बड़ी घटना को रोका जा सके।

उन्होंने कहा कि आने वाले पर्व त्योहारों होली, शब- ए- बारात एवम पंचायत चुनाव के अवसर पर विधिव्यवस्था संधारण को लेकर अभी से ही सभी आवश्यक कदम उठाना शुरू कर दे ,साथ ही पंचायतो में जाकर विधिव्यवस्था का फीड बैक ले। उन्होंने मास्क चेकिंग लागतार चलाते रहने का निर्देश दिया। उन्होंने होटलों, ढाबो, सार्वजनिक स्थानों पर भी मास्क चेकिंग चलाने का निर्देश दिया।

प्रभारी जिलाधिकारी ने कहा कि मधनिषेध को प्रभावी रूप से लागू करने को लेकर सख्त से सख्त कदम उठाए। उन्होंने कहा कि अवैध शराब या कारोबारियों को लेकर पूरी सतर्कता बरते।उन्होंने कहा कि ओभर लोडिंग को लेकर सघन जाँच अभियान चलाए। । उक्त बैठक में पीजीआरओ महेश कुमार दास, निदेशक डीआरडीए,मुमुक्ष चौधरी,डीपीआरओ परिमल कुमार,सभी एसडीओ, सभी एसडीपीओ सहित कई वरीय अधिकारी उपस्थित थे।

भुतही में अधेड़ की गला दबाकर हत्या :
सीतामढ़ी जिले के सोनबरसा के भुतही में एक 48 वर्षीय शख्स की हत्या गला दबाकर कर दी गयी है। बताया बताया जा रहा है कि गांव के फकीरचंद दिल्ली में रहता था। वह जमीन के सर्वे के काम से अपने घर आया था।अकेले घर पर रहता था। इस दौरान उसे किसी बात को लेकर के विवाद हुआ । विवाद से मारपीट तक मामला पहुंच गया। इस दौरान उसकी गला दबाकर हत्या कर दी गई।

इस मामले में प्राथमिकी दर्ज की गई है। पुलिस ने मामले की सूचना पाकर शव को जप्त कर लिया है। साथ ही इसे अंत्य परीक्षण के लिए सीतामढ़ी सदर अस्पताल भेजा है।। इस संबंध में उसकी पत्नी मंत्र राम देवी के बयान पर प्राथमिकी दर्ज की गई है जिसमें फेकन महतो ,हेमन देवी, ,सरस्वती देवी, अमृता देवी, लिलिला देवी, वीरू लाल महतो को नामजद अभियुक्त बनाया है।