डुमरा नगर पंचायत पर अतिक्रमणकारियों पर चला प्रशासन का डंडा, बथनाहा में ट्रैक्टर की ठोकर से युवक की मौत

सीतामढ़ी/रविशंकर सिंह : डीएम अभिलाषा कुमारी शर्मा के निर्देश सदर एडीएम के नेतृत्व में डुमरा नगर पंचायत के विभिन्न जगहों पर अतिक्रमण हटाओ अभियान का संचालन किया गया। जिसमें शंकर चौक, मर्यादा पथ, कुमार चौक, डुमरा कोर्ट परिसर समेत विभिन्न जगहों से अतिक्रमण को हटाया गया। अतिक्रमण को हटाने के बाद उसे सभी सामानों को नगर पंचायत के ट्रैक्टर पर ले जाकर यथा स्थान पहुंचाया गया।



इसको लेकर दुकानदारों एवं अतिक्रमणकारियों में हड़कंप मचा रहा है। एसडीओ ने बताया कि अतिक्रमण करनेवाले को किसी भी सूरत में नहीं बख्शा जाएगा और अतिक्रमण नहीं हटाने पर उनके विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी।इस दौरान सदर एडीएम राकेश कुमार सीओ आफसा परवेज एवं पुलिस पदाधिकारी मौजूद रहे।

बथनाहा में ट्रैक्टर की ठोकर से युवक की मौत

जिले के बथनाहा थाना अंतर्गत एसएसबी कैंप, कोठी टोला के समीप बथनाहा-तुरकौलिया पथ में सोमवार की सुबह एक अज्ञात ट्रैक्टर की ठोकर से ड्यूटी के लिए घर से निकले एक बाइक सवार की मौत हो गई। थानाध्यक्ष पंकज कुमार से मिली जानकारी के अनुसार उक्त वाहन की दुर्घटना से पास स्थित तुरकौलिया गांव निवासी अमीरी साह के 20 वर्षिय पुत्र चंदन कुमार की मौत हो गई है।

वह अपने घर से बाइक पर सवार होकर ड्यूटी के लिए निकला था।अचानक एक ट्रेक्टर ने बाइक को सीधी टक्कर मार दी। बाद में सूचना मिलने पर स्थानीय मुखिया उमेश कुमार कपड़ी समेत अन्य ग्रामीणों के सहयोग से गंभीर रूप से जख्मी युवक चंदन को इलाज के लिए शहर के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।बाद में सूचना पर थानाध्यक्ष पंकज कुमार दल-बल के साथ अस्पताल पहुंचकर परिजनों से घटना के संबंध में विस्तृत जानकारी ली और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराने के बाद अंतिम संस्कार के लिए परिजनों के हवाले कर दिया।

मालूम हो कि 17 दिन पहले ही मृतक चंदन का विवाह हुआ था।उधर बथनाहा थाना के टंडसपुर गांव के समीप गत 14 दिसंबर को बस की ठोकर से गंभीर रूप से जख्मी युवक की इलाज के दौरान मौत हो गई है।जिसके बाद मृतक के पिता व जिले के सोनबरसा थाना क्षेत्र के पररीया गांव निवासी रामप्रवेश राय के बयान के आधार पर पुलिस ने यात्री बस नंबर बीआर-30, पीए-1726 के चालक पर प्राथमिकी दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।

पीड़ित रामप्रवेश राय द्वारा दर्ज प्राथमिकी में बताया गया है कि उसका पुत्र अपने चचेरे भाई के साथ बाइक पर सवार होकर अपने ससुराल बथनाहा थाना क्षेत्र के पंथपाकर गांव जा रहा था। इसी क्रम में टंडसपुर मोड़ के समीप बीआर-30, पीए-1726 नंबर की यात्री बस के चालक ने लापरवाही से बस चलाते हुए बाइक को सामने से ठोकर मार दिया, जिसके बाद गंभीर रूप से जख्मी उसके पुत्र मधुरेंद्र कुमार को इलाज के लिए शहर के डा वरुण कुमार के क्लिनिक में भर्ती कराया गया।बाद में उसकी स्थिति अधिक बिगड़ने के बाद दूसरे अस्पताल में ले जाया गया, जहां इलाज के दौरान 22 दिसंबर को उसकी मौत हो गई।पुलिस ने कांड दर्ज कर उक्त बस चालक की तलाश में जुट गयी है।