सीतामढ़ी के कुशमारी में ईंट भट्ठा व्यवसायी के हत्या में परिवार वालों ने शक के आधार पर पंचायत के मुखिया के साथ एक अन्य को किया है आरोपित

सीतामढ़ी/रंजीत मिश्रा : सीतामढ़ी के रीगा थाना क्षेत्र के कुशमारी खैरवा पथ पर आज कुशमारी गांव से 100 मीटर दूर ईट भट्ठा संचालक को अज्ञात अपराधियों ने गोली मारकर हत्या कर दी है। मृतक की पहचान थाना क्षेत्र के कुशमारी गांव निवासी राजेंद्र महतो के 40 वर्षीय पुत्र अजय महतो के रूप में की गई है।


जानकारी के अनुसार अजय महतो अपने भाई शंभू महतो के साथ कुशमारी गांव से 500 मीटर पुरब अपने ईट भट्ठा पर जा रहा था। प्रत्येक रविवार को भट्ठा में काम करने वाले मजदूरों को सप्ताहिक भुगतान किया करते थे। रविवार दोपहर 3 बजे पल्सर पर सवार तीन अपराधियों ने कुशमारी गांव तरफ से ही भट्ठा संचालक अजय महतो का पीछा करने लगा।

भट्ठा पर पहुंचने से पूर्व ही खदेड़ कर अजय महतो को सीने में गोली मार दिया। आनन-फानन में भट्ठा में काम करने वाले मजदूर एवं उनके भाई शंभू महतो द्वारा इलाज के लिए सीतामढ़ी के नंदीपत मेमोरियल अस्पताल डॉ वरुण कुमार के यहां भर्ती कराया, जहां चिकित्सक ने अजय महतो को मृत घोषित कर दिया है। स्थानीय लोगों ने बताया है कि अजय महतो का 3 पुत्र है, जो सभी अवआवाहित है। घटना के बाद पत्नी पूनम देवी एवं पुत्र समेत सभी का रो रो कर बुरा हाल है।

अजय महतो अपने पूरे परिवार के साथ सीतामढ़ी पासवान चौक स्थित किराए के मकान में रहा करते थे। समय-समय पर अपने घर कुशमारी एवं ईंट भट्ठा पर आते थे। घटना की सूचना मिलते ही थानाध्यक्ष सुबोध कुमार, एसआई अजय कुमार ने घटना स्थल पर पहुंचकर मामले की छानबीन किया एवं पुलिस आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज खंगालने में जुट गया है| सीतामढ़ी पुलिस अधीक्षक हरि किशोर राय ने प्रथम दृष्टया जमीन संबंधी मामले को लेकर हत्या का कारण बताया है वहीं उन्होंने बताया है कि पंचायत के मुखिया के साथ एक अन्य को परिवार के लोगों ने आरोपित किया है।