Sitamarhi: एसएसबी के एक जवान ने अपने साथी को मारी गोली, गोली जांघ के हुई आर-पार

सीतामढ़ी

Neeraj Kumar : इंडो-नेपाल बॉर्डर पर तैनात एसएसबी के एक जवान ने सोमवार की सुबह अपने साथी को गोली मार दी. गोली उसके जांघ में लगी और आर-पार हो गई. साथी जवानों ने आनन-फानन में जख्मी को सोनबरसा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया. वहां के चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार के बाद बेहतर इलाज के लिए जवान को सदर अस्पताल सीतामढ़ी रेफर दिया जहां उनका इलाज चल रहा है. घटना एसएसबी के नरकटिया कैंप की है. घटना के बाद कुछ देर के लिए वहां अफरा-तफरी का माहौल कायम हो गया.

जिले के पांच प्रखंडों से नेपाल सीमा जुड़ा हुआ है जिसमें सोनबरसा प्रखंड भी शामिल है. इस प्रखंड में एसएसबी के कई कैंप है. नरकटिया में भी कैंप है, इसी कैंप की यह ताजा घटना है. बताया गया कि किसी बात को लेकर एसएसबी के जवान धर्मेंद्र जोलोजो और थान सिंह मीणा के बीच कहासुनी हो गई. कहासुनी की बात अन्य जवानों को मामूली लगी. फिर देखते ही देखते दोनों जवानों में मारपीट शुरू हो गई और गुस्से में आकर थान सिंह मीणा ने जवान धर्मेंद्र पर फायरिंग कर दी.

गोली धर्मेंद्र की जांघ में लगी. एक पल तो अन्य जवानों को कुछ समझ में ही नहीं आया फिर बिना देर किए कैंप के जवानों ने एसएसबी की गाड़ी से जख्मी को स्थानीय पीएचसी में भर्ती कराया. वहां से स्थिति को गंभीर मानते हुए चिकित्सकों ने उनको बेहतर इलाज के लिए सदर अस्पताल रेफर कर दिया. जहां जवान का इलाज चल रहा है. फिलहाल उसे खतरे से बाहर बताया गया है. गोली मारने वाला जवान थान सिंह मीणा राजस्थान का रहने वाला है. वह जगदीश मीणा का पुत्र है. दोनों एसएसबी 51 वीं बटालियन के जवान हैं.