10.1 C
Delhi
Homeबिहारसीतामढ़ीसीतामढ़ी : डेडीकेटेड कोविड सेन्टर, महिला आईटीआई, सदर अस्पताल में...

सीतामढ़ी : डेडीकेटेड कोविड सेन्टर, महिला आईटीआई, सदर अस्पताल में कोरोना के बेहतर इलाज को लेकर मॉक ड्रील का हुआ आयोजन

- Advertisement -


एम्बुलेंस से संक्रमित मरीज को लाने से लेकर इलाज तक का किया गया पूर्वाभ्यास

सीतामढ़ी/रविशंकर सिंह : कोविड के बेहतर इलाज एवम प्रबंधन को लेकर आज डेडीकेटेड कोविड सेन्टर,महिला आईटीआई, सदर अस्पताल सहित सभी पीएचसी में मॉक ड्रील का आयोजन किया गया।

कोरोना संक्रमित डमी मरीज को सूचना प्राप्त होते ही एम्बुलेंस से उसके घर से लाने से लेकर डेडीकेटेड कोविड सेन्टर में एसओपी के आलोक में बेहतर इलाज की सभी व्यवस्थाओं का पूर्वाभ्यास किया गया,ताकि जिले के कोविड संक्रमित व्यक्तियों की ससमय बेहतर इलाज कर उसकी जान बचाई जा सके।

सदर अस्पताल में एक गंभीर डमी कोविड रोगी को लाना एवम उसे आईसीयू में वेंटिलेटर स्पोर्ट देना उन तमाम प्रक्रियाओं का पूर्वाभ्यास किया गया। सभी पीएचसी में भी कोविड प्रबंधन को लेकर मॉक ड्रील का आयोजन किया गया। संक्रमित मरीज के ऑक्सीजन लेबल का आकलन कर उसे किस मात्रा में कितनी देर तक ऑक्सीजन स्पोर्ट देना है साथ ही सभी प्रतिनियुक्त डॉक्टर एवम नर्सिंग स्टाफ को अपनी अपनी सुरक्षा मानकों के पालन को लेकर भी पूर्वाभ्यास किया गया।

जिलाधिकारी सुनील कुमार यादव स्वयं मॉक ड्रील के इस पूरे कार्यक्रम का मॉनिटरिंग कर रहे थे। इस अवसर पर उप विकास आयुक्त विनय कुमार,एसडीओ राकेश कुमार सहित कई प्रशानिक पदाधिकारी भी उपस्थित थे।

- Advertisement -






- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -