15.1 C
Delhi
Homeबिहारसीतामढ़ीसीतामढ़ी : कोरोना संक्रमण को देखते हुए पूरी सावधानी के साथ मनाई...

सीतामढ़ी : कोरोना संक्रमण को देखते हुए पूरी सावधानी के साथ मनाई जाएगी गणतंत्र दिवस : डीएम

- Advertisement -


अधिकारी स्वतंत्रता सेनानियों के घर पर जाकर करेंगे सम्मानित

सीतामढ़ी/रविशंकर सिंह : डीएम सुनील कुमार यादव की अध्यक्षता में गणतंत्र दिवस समारोह के आयोजन की पूर्व तैयारी से संबंधित बैठक समाहरणालय स्थित परिचर्चा भवन में आयोजित की गई। बैठक को संबोधित करते हुए कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण एवम सरकार द्वारा प्राप्त दिशा निर्देशों के आलोक में विस्तार से जानकारी दी गई। उन्होंने उपस्थित अधिकारियों से वर्तमान कोरोना के बढ़ते संक्रमण के आलोक में सुरक्षित रूप गणतंत्र दिवस मनाने को लेकर व्यापक चर्चा किया।

उनसे महत्वपूर्ण सुझाव भी प्राप्त किये। झंडोतोलन का मुख्य समारोह कार्यक्रम डुमरा परेड मैदान में आयोजित होगा। समारोह में मात्र अतिविशिष्ट महानुभावों एवं वरीयतम पदाधिकारियों को ही आमंत्रित किया जाएगा। स्वतंत्रता दिवस मुख्य समारोह स्थल पर आम जनता को कोरोना संक्रमण के प्रभाव के कारण आमंत्रित नहीं किया जाएगा, साथ ही स्वास्थ्य के दृष्टिकोण से स्वतंत्रता सेनानियों एवं विशिष्ट नागरिकों को आमंत्रित नहीं किया जाएगा।

जिलाधिकारी ने निर्देश दिये कि सबंधित अधिकारी स्वतंत्रता सेनानियों के घर पर जाकर उन्हें सम्मानित करेगे। समारोह में भाग लेने हेतु महानुभावों को ई आमंत्रण भेजा जाएगा,साथ कार्यक्रम का लाइव वेबकास्टिंग भी किया जाएगा। कोरोना को देखते हुए विभिन्न विभागों के द्वारा निकाली जाने वाली झाँकियों का प्रदर्शन भी स्थगित कर दिया गया है, सिर्फ स्वास्थ्य विभाग द्वारा कोविड टीकाकरण, एवम कोरोना संक्रमण से बचाव से संबधित झांकी निकाली जाएगी,जो बाद में शहर का भ्रमण भी करेगी।

समारोह परेड में भाग लेने वाले जवानों के बीच मास्क ‌का उपयोग एवं सोशल डिस्टेसिंग कायम रखा जाएगा। परेड में सैप के जवान, पुरूष सशस्त्र बल, महिला सशस्त्र बल एवं गृह रक्षा वाहिनी के जवान शामिल होंगे। स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर आयोजित होने वाला संध्याकालीन सांस्कृतिक कार्यक्रम स्थगित रहेगा।समारोह स्थल पर आगन्तुकों, वाहन, स्टेज, पोडियम आदि के लिए सेनिटाईजेशन एवं थर्मल स्क्रीनिंग की समुचित व्यवस्था स्वास्थ्य विभाग के द्वारा किया जाएगा।

समारोह के पहले और बाद में पूरे मुख्य स्थल का सेनेटाइजेशन किया जाएगा।शहरी क्षेत्र ,मुख्य कार्यक्रम स्थल एवम महापुरषों की मूर्तियों, स्मारकों आदि की साफ-सफाई की जबाबदेही नगर आयुक्त को दी गई है,सभी संबधित एसडीओ भी अपने अपने क्षेत्र में इसका ध्यान रखेंगे।महादलित टोलों में पूर्व की भांती पदाधिकारियो की उपस्थिति में महादलित टोलो के बुजुर्ग झंडोतोलन करेंगे।

मुख्य समारोह स्थलों के अतिरिक्त सभी प्रमुख कार्यालयों में पूर्ववत झंडोतोलन का कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। मास्क उपयोग एवं सोशल डिस्टेंसिंग के साथ कार्यक्रम स्थल में भाग लेने के लिए संबंधित पदाधिकारियों को निर्देश दिया।

बैठक अपर समाहर्ता, विभागीय जाँच, कृष्ण प्रसाद गुप्ता, अपर समाहर्ता लोक शिकायत महेश कुमार दास, निर्देशक डीआरडीए मुमुक्षु चौधरी, डीपीआरओ परिमल कुमार, डीएसपी मुख्यालय राम कृष्ण, अनुमंडल पदाधिकारी सदर राकेश कुमार, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी, सहित सभी वरीय पदाधिकारी उपस्थित थे।

- Advertisement -






- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -