छह करोड़ के चरस के साथ एसएसबी की 51वी बटालियन ने भारत नेपाल सीमा से तस्कर धराया -गिरफ्तार तस्कर वैशाली का

सीतामढ़ी/रविशंकर सिंहः एसएसबी ने छह करोड़ के चरस के साथ एक तस्कर को दबोच लिया है।यह चरस एसएसबी 51वीं बटालियन ने भारत-नेपाल सीमा के सोनबरसा चेकपोस्ट के पास मंगलवार को 25 किलो चरस के साथ एक तस्कर को पकड़ लिया। जब्त की चरस की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में करीब 6 करोड़ रुपये बतायी जा रही है। गिरफ्तार तस्कर चंदन कुमार (28 वर्ष) वैशाली जिले के सराय का निवासी है।

वह चरस के पैकेट को अपने शरीर के विभिन्न हिस्सों में बांधकर भारतीय सीमा में प्रवेश करने की फिराक था। संदेह होने पर जवानों ने उसे रोककर तलाशी की तो उसके शरीर बंधे अलग-अलग पैकेट से 25 किलो चरस मिले। इसके बाद उसे हिरासत में लेककर पूछताछ शुरू कर दी गई है। इसकी जानकारी एसएसबी 51वीं बटालियन के द्वितीय कमान अधिकारी सह कार्यवाहक कमांडेंट राजन कुमार श्रीवास्तव ने दी है।

उन्होंने बताया कि तस्कर नेपाल के रौतहट जिले के नवलपुर से चरस लेकर वैशाली जा रहा था। भारत-नेपाल सीमा के सोनबरसा के पास बॉर्डर क्रॉस करने के दौरान पेट्रो लिंग पार्टी के इंस्पेक्टर अविनाश जाखड़ को संदेह हुआ। जब उसे रोककर जांच की गई तो जैकेट के अंदर शरीर से बंधा 25 किलो चरस बरामद किया गया।

रामद चरस को एनसीबी पटना के हवाले कर दिया गया। गिरफ्तार तस्कर से एसएसबी के अधिकारी पूछताछ कर रहे हैं। कार्रवाई में इंस्पेक्टर अविनाश जाखड़ के साथ सहायक उप निरीक्षक सरवन भाई दोहात सहित पांच एसएसबी जवान शामिल थे। पिछले दिनों उक्त बॉर्डर से एसएसबी जवानों ने 18 विदेशी पक्षी जब्त करते हुए एक तस्कर को पकड़ा था।