सीतामढ़ी: रधाउर गांव में दहेज के लिए विवाहिता की हत्या गला दबाकर हत्या

सुरसंड /सीतामढ़ी/चंद्रकिशोर: जिले के सुरसंड थाना क्षेत्र के राधाउर गांव में वुधवार की रात मुसहरी टोल वार्ड नम्बर 4 में ससुराल वालों ने दहेज में एक लाख रुपये नही देने पर पति सहित ससुराल वालों ने विवाहिता की गला दबाकर हत्या करने का मामला सामने आया है।विवाहिता की मौत के बारे में मायके वालों को सूचना मिली। मृतका के माँ रोते बिलखते हुए बेटी की ससुराल में पहुंची तो अपनी पुत्री सरिता देवी की शव आंगन में पड़ा देखा। बहतीआंसूओं के बीच इसकी सूचना थाना पुलिस को दी।

सूचना मिलने पर इंस्पेक्टर अरुण कुमार,प्रभारी थाना अध्यक्ष अजय कुमार मिश्रा, अवर निरीक्षक रामलगन यादव ने शस्त्र बलो के साथ राधाउर गांव पहुंचकर मृतिका सरिता देवी के शव अपने कब्जे ले लिया।शव को पोस्टमार्टम के लिए सीतामढ़ी सदर अस्पताल भेज दिया।मृतिका के मां देवकी देवी के फर्द बयान पर थाने में एक प्राथमिकी दर्ज की ।जिसमे।पति सीजू सदा,ससुर किशना सदा,सास राजकली देवी,भैसुर विशेश्वर सदा,अशेश्वर सदा,अशोक सदा,संतोष सदा,सतन सदा,रुनिया देवी,सुनीता देवी,महादेव सदा को नामजद अभियुक्त बनाया गया है। पोस्टमॉर्टम के बाद शव मृतिका के मां को सौंप दिया गया है।


प्रभारी थानाध्यक्ष श्री मिश्रा ने बताया कि राधाउर गांव मुसहरी टोल निवासी देवकी देवी के अपनी पुत्री सरिता की शादी 2018 में ही सीजू सदा के साथ प्रेम प्रंसग में शादी हुई ।तब से सरिता ठीक ठाक अपने ससुराल वालों के साथ रहती थी,लेकिन कुछ दिनों से ससुराल से एक लाख रुपये व्यवसायी के मांग कर लाने के लिए प्रताड़ित व गाली गलौज मारपीट भी करता था।इसके लिए गाव में कई बार पंचायत भी हुई लेकिन आखिरकार ससुराल वालों ने मेरी पुत्री सरिता के दहेज नही देने के कारण गलादवाकर हत्या कर दिया।

मृतका की शादी राधाउर गांव मुशहरी टोल निवासी सिजू सादा के साथ फरवरी 2018 में की थी। शादी के बाद से ही उसके ससुराल वाले दहेज में एक लाख रुपये मायके मांग कर लाने के दबाब बनाते थे।बार -बार गाली गलौज मारपीट कर प्रताड़ित करता था।गांव कई बार पंचायत भी हुई लेकिन मांग पूरा नही हुआ ।आखीरकार ससुराल वालों ने गला दबाकर हत्या कर दिया प्रभारी थानाध्यक्ष अजय कुमार मिश्रा ने पुष्टि करते हुए बताया कि हत्या की प्राथमिकी दर्ज की करते हुए अनुसंधान शुरु कर दिया है।हत्या के आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की छापेमारी जारी है।