सीतामढ़ी: परिहार के रमनैका में किसान के घर से तीन लाख की चोरी

परिहार /सीतामढ़ी /संजय सिंह: जिले के परिहार थाना क्षेत्र के रमनैका गांव में बुधवार की रात चोरों ने किसान रामबरण महतो के घर की खिड़की का ग्रिल खोलकर 25 हजार नगद एवं जेवर समेत करीब तीन लाख की संपत्ति चोरी कर ली। इस दौरान गृहस्वामी रामबरण एवं उनकी पत्नी को अपराधियों ने बंधक बना लिया। बंधक बनाकर चोरों ने बारी बारी चार कमरों में चोरी की। बाद में दोनों को कमरे में बंद कर बाहर से कुंडी लगा भाग निकले।



गृहस्वामी महतो ने बताया कि देर रात करीब बांस की सीढी लगाकर चोर पुजा घर के रास्ते आंगन में प्रवेश कर गये। इसके बाद गृहस्वामी को अपने कब्जे में लेने के बाद बारी-बारी से चार कमरों मे प्रवेश कर आलमारी मे रखें नगद 25 हजार रूपये व लगभग तीन लाख रूपये मूल्य के स्वर्णाभूषण ले लिये। जेवरात होने की आशंका में चोरों ने अनाज से भरे ट्रंक को भी खंगाल डाला। हालांकि अनाज में उन्हें कुछ नहीं मिला।


बच्चों के द्वारा जमा किये सिक्का को छोड़ गये
गृहस्वामी रामबरण महतो ने बताया की घर में एक थैला में बच्चों ने एक-दो रुपये का सिक्का जमा कर रखा था।। उसे खोलकर देखने के बाद पटक दिया और छोड़ कर सभी दक्षिण दिशा की ओर भागे। भागते भागते सभी गेट को बाहर से बंद कर दिया। बदमाश के जाने के बाद घर के अंदर से दंपति के चिल्लाने की आवाज सुनकर पड़ोसी गेट खोले और पुलिस को सुचित किया। सूचना पर दरोगा राधेश्याम बल के साथ पहुंच स्थिति से अवगत हुए और गृहस्वामी से घटना के संबंध मे जानकारी ली।
ग्रामीणों ने बताया डकैती, थानाध्यक्ष अशोक कुमार सिंह ने कहा की चोरी का मामला है। पुलिस ने बताया कि गृहस्वामी द्वारा अब तक आवेदन नहीं दिया गया है। आवेदन का इंतजार है। आवेदन आते ही आगे की कार्रवाई की जाएगी।