NDA की संकल्प रैली से पहले सीवान के भाजपा MLC टुन्ना पांडेय का एलान, सीवान से लड़ेंगे चुनाव

0
342

सीवान/आशीष कुमार : सीवान लोकसभा संसदीय सीट से किसी दल का उम्मीदवार भले ही फाइनल ना हो लेकिन चुनाव लड़ने ही नहीं बल्कि चुनाव जीतने तक का दावा अलग-अलग दल के छोटे-बड़े उम्मीदवार करने लगे हैं। वहीं सीवान सीट पर भाजपा के सांसद ओम प्रकाश यादव पिछले दो सत्रों यानि 10 वर्षो से सांसद हैं। चुनावी साल है और लोकसभा चुनाव का बिगुल भी फूंका जा चुका है. लोकसभा चुनाव की तैयारी भी जोरो पर है.

इसी बीच 3 मार्च को पटना के गांधी मैदान में तैयारियों को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार लोजपा के रामविलास पासवान के साथ संकल्प रैली के माध्यम से बिहार के 40 सीट पर जीत पक्की करने के प्रयास को लेकर जनता के बीच आ रहे है। लेकिन कई सीट ऐसे होंगे जिनपर पार्टी के होनेवाले उम्मीदवार को उनके करीबी रहे लोग ही अपनी उम्मीदवारी से चैलेंज करेंगे.

ऐसा ही कुछ दिख रहा सीवान 18 संसदीय सीट पर. भाजपा के एमएलसी टुन्ना पांडेय ने शुक्रवार को सीवान लोकसभा संसदीय क्षेत्र से चुनाव लड़ने का एलान कर दिया. इन्होंने भाजपा से ही अपनी उम्मीदवारी घोषित किया है. कभी एक दूसरे के बेहद करीबी रहे संसद ओम प्रकाश यादव और एमएलसी टुन्ना पांडेय अब एक दूसरे के घोर विरोधी है.

अब इन दोनों के बीच यह हालात है कि फूटी आंख भी ये दोनों एक दूसरे को देखना पसंद नहीं करते है. टुन्ना पांडेय का सीवान से चुनाव लड़ने का एलान का असर लोक सभा चुनाव पर होगा ये तय है. संकल्प रैली के एन वक़्त पहले एमएलसी टुन्ना पांडेय ने सीधे-सीधे खुद को एनडीए उम्मीदवार घोषित कर हलचल मचा दिया है.

टुन्ना पांडेय पहले से ही लगातार सांसद ओम प्रकाश के खिलाफ मोर्चा खोल चुके है और अब हर हाल में उनके खिलाफ चुनाव लड़ने की घोषणा कर भाजपा में ही ओम प्रकाश यादव के विरोधियों के चेहरे पर मुस्कान लाया है. एमएलसी ने साफ कर दिया है कि वे हर हाल में लोकसभा लड़ेंगे चाहे पार्टी से हो या ऐसे भी। देखना दिलचस्प होगा कि एनडीए किसे उम्मीदवार बनाती है और टुन्ना पांडेय को एनडीए के किन किन नेताओं का समर्थन मिलता ये तो आने वाला वक़्त ही बताएगा.