गांधी मैदान में आयोजित परिवार कल्याण स्वास्थ्य मेले का हुआ आयोजन सांसद ने किया उद्घटान, मेले में दर्जनों डॉक्टरों ने किया निःशुल्क इलाज

0
171

सीवान : राष्ट्रीय स्तर पर काम करने वाली संस्था द्वारा पिछले 40 दिनों से जिले के विभिन्न प्रखंडों के विभिन्न गांव में लगभग 100 से ज्यादा निःशुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन किया जा रहा था जिसका समापन बहुत ही बड़े स्वास्थ्य मेले का आयोजन कर गुरुवार को किया गया. समापन के अवसर पर शहर के गांधी मैदान में परिवार कल्याण स्वास्थ्य मेले का आयोजन कर किया गया. समापन सत्र के अवसर पर निःशुल्क स्वास्थ्य मेला का आयोजन किया गया जिसका उद्घाटन सीवान के सांसद ओमप्रकाश यादव ने किया.

इस मेले में लगभग दर्जनों डॉक्टरों ने निःशुल्क जांच किया एवं मरीजों को निःशुल्क दवा वितरित किए. आपको बता दे कि पिछले 40 दिनों से स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन किया जा रहा था. इसका प्रारंभ जीरादेई से किया गया था. गुरुवार को इसका समापन किया गया. समापन के मौके पर शहर के गांधी मैदान में लगे निःशुल्क स्वास्थ्य मेले में दिल्ली, पटना एवं सीवान के डॉक्टरों के द्वारा लोगों का इलाज किया गया. सवेरा के द्वारा आयोजित इस मेले का भरपूर सहयोग आईएमए एवं सीवान ब्लड डोनर क्लब ने किया. आईएमए की पूरी टीम इस मेले में लोगों का मुफ्त में इलाज किया. एवं वही सहयोगी सीवान ब्लड डोनर क्लब ने पूरा सहयोग किया एवं जागरूकता के लिए पर्याप्त मात्रा में प्रचार प्रसार किया.

डॉ. राजेंद्र प्रसाद की जन्म स्थली जीरादेई से मेले की शुरुआत की गई थी. इसका मुख्य उद्देश्य यही है कि लोगों में स्वास्थ्य के प्रति जागरूकता प्रदान करने के लिए एक अभियान के तौर पर इसकी शुरुआत की गई थी जिसका समापन गुरुवार को किया गया. उन्होंने बताया कि जिले के 100 ग्राम पंचायतों में इस अभियान के तहत शिविर आयोजित किए गए है.