ढोंगी बाबा के घर पर पुलिस का छापा, हथियार के साथ मिले लाखों रुपये

0
314

सीवान/आशीष कुमार: जीबी नगर थाना क्षेत्र के रौजा गौर गांव स्थित तांत्रिक असगर मस्तान बाबा के झाड़फूंक के अड्डा पर सोमवार की शाम गुप्त सूचना के आधार पर एएसपी कांतेश मिश्रा के नेतृत्व में पुलिस ने छापेमारी की। जहां झाड़फूंक के अड्डे से एक्सपाइरी दवाएं, स्किन क्रीम, मिर्गी की दवा तथा कई सिरप के साथ-साथ एक एयरगन व एक लोडेड पिस्टल, लाखों रुपये सहित अन्य प्रतिबंधित सामग्री को बरामद किया गया।

छापेमारी के दौरान विरोध करने पर दो महिलाओं को पुलिस ने हिरासत में ले लिया गया और पूछताछ की गई। इस क्रम में झाड़फूंक के अड्डे पर अमानवीय ढंग से इलाजरत गोपालगंज जिले के फतहा गांव के असरार अहमद के पुत्र नाहिद इकबाल, मांझागढ़ थाना क्षेत्र के कर्मपुरा गांव के शेख साहेब जान मियां के पुत्र मोहमद आजाद, जीबी नगर थाना के भरतपुरा गांव के मो. इकबाल के पुत्र नौशाद एवं महाराजगंज थाना क्षेत्र के इंदौली गांव के जनार्दन प्रसाद की पत्नी दुर्गावती देवी को मुक्त कराया गया।

जबकि तीन लोगों को पुलिस ने जंजीर से बंधा हुआ पाया, जिन्हें पुलिस ने रिहा कराया। वहीं बलिया में मीटिंग के बाद लौटे एसपी नवीन चंद्र झा भी मौके पर पहुंच गए और उनके नेतृत्व में छापेमारी की गई। वही छापेमारी करने सीवान की डीएम सुश्री रंजीता भी पहुंची। इस संदर्भ में छापेमारी के दौरान एएसपी कांतेश मिश्रा ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि अवैध तरीके से रौजा गौर गांव में झाड़फूंक के अड्डा पर तांत्रिक द्वारा बंधक बनाकर कई लोगों का इलाज अमानवीय ढंग से किए जाने की सूचना मिली।

बिना चिकित्सकीय लाइसेंस के इस वैज्ञानिक युग मे भोलीभाली जनता को बरगला कर झाड़फूंक करते हुए ठगी का शिकार बनाया जा रहा है। यह कार्य वर्षों से चल रहा है। इसको लेकर आनन-फानन में छापेमारी टीम का गठन के छापेमारी की गई है।

छापेमारी के दौरान एंबुलेंस एवं कई चिकित्सक के द्वारा इलाजरत लोगों की स्वास्थ्य की जांच करते हुए यह बताया गया कि इनलोगों की न्यूरो सर्जन की आवश्यकता है। छापेमारी दल में जीबी नगर थाना पुलिस, एसआइटी टीम सीवान, अंचलाधिकारी पचरुखी रामानंद सागर, प्रभारी अंचलाधिकारी महाराजगंज योगेश दास तथा प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी महराजगंज डॉ. आरपी सिन्हा, सहयोगी अमित कुमार, लालबहादुर राम शामिल थे। खबर प्रेषण तक छापेमारी जारी है ।